राजस्थान/ नगर निकाय अध्यक्षों के परिणाम घोषित, बीजेपी या कांग्रेस किसने मारी बाजी

KRANTI NEWS RAJASTHAN , BAL KISHAN (STATE HEAD) :- जयपुर।  राजस्थान में राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य के सभी 49 नगर निकायों में अध्यक्ष पद के लिए आज हुए चुनाव परिणाम जारी कर दिए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि राज्य की तीन नगर निगम, 18 नगर परिषद सहित 28 नगर पालिकाओं में अध्यक्ष पदों के लिए मंगलवार को चुनाव करवाया गया, जिसमें निर्वाचित सदस्यों ने अपने पसंदीदा प्रत्याशी को चुनकर निकाय अध्यक्ष बनाया। उपाध्यक्षों के चुनाव 27 नवंबर को होंगे। उन्होंने बताया कि भरतपुर की रूपवास नगर पालिका पर भाजपा की श्रीमती बबीता, चित्तौड़गढ़ के निंबाहेड़ा में कांग्रेस के सुरेशचंद्र शारदा और नागौर की मकराना नगर पालिका से कांग्रेस की श्रीमती शमरीन को पहले ही निर्विरोध चुन लिया गया है, जबकि 46 नगर निकायों के परिणाम जारी कर दिए गए।

श्री राजपुरोहित ने निकायवार अध्यक्षों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अजमेर की ब्यावर नगर पालिका भाजपा के श्री नरेश कुमार ने जीत हासिल की। उन्होंने 60 मतों में से 40 मत मिले जबकि कांग्रेस के श्री गोविंद पंडित को 20 मत प्राप्त हुए। इसी तरह अजमेर की पुष्कर नगर पालिका भाजपा के श्री कमलकिशोर ने जीत हासिल की। उन्होंने 25 में से 13 मत मिले जबकि कांग्रेस के श्री रविकांत को 12 मत प्राप्त हुए। अजमेरी की ही नसीराबाद नगर पालिका 20 वार्डों में से कांग्रेस के श्रीमती शारदा मितलवाल और भाजपा की श्रीमती अनिता मिततल को 10-10 मत मिले। लाॅटरी द्वारा चयन में कांग्रेस प्रत्याशी विजयी हुईं। अलवर नगर परिषद से कांग्रेस की श्री बीना गुप्ता ने जीत हासिल की।

उन्होंने 65 मतों में से 37 मत मिले जबकि भाजपा के श्री धीरज जैन को 28 मत प्राप्त हुए। इसी तरह अलवर जिले की भिवाड़ी नगर परिषद से कांग्रेस के श्री शीशराम तंवर ने जीत हासिल की। उन्होंने 60 में से 38 मत मिले जबकि भाजपा के श्रीमती बत्ती देवी को 22 मत प्राप्त हुए। अलवर की थानागाजी नगर पालिका से कांग्रेस के श्री चौथमल विजयी हुए। कुल 25 मतों में से श्री चौथमल को 18 मत मिले, जबकि भाजपा के श्री बाबूलाल को 7 मत ही प्राप्त हुए। बांसवाड़ा नगर परिषद से कांग्रेस के श्री जैनेंद्र त्रिवेदी ने जीत हासिल की। श्री त्रिवेदी को कुल 60 मतों में से 39 मत मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी के श्री ओमप्रकाश पालीवाल को 21 मत मिले।

बांसवाड़ा की परतापुर गढ़ी नगर पालिका से बीजेपी के श्री दिलीप कुमार ने जीत हासिल की। श्री कुमार को कुल 25 मतों में से 13 मत मिले जबकि कांग्रेस के श्री गोविंद को 12 मत मिले। बारां की छबड़ा नगरपालिका नगरपालिका से भाजपा के श्री कैलाश चंद्र ने जीत हासिल की। यहां कुल 35 मतों में से कांग्रेस की श्रीमती आराधना और श्री कैलाश दोनों को 17-17 मत प्राप्त हुए। ऐसे में लाॅटरी से चुनाव किया गया जिसमें श्री कैलाश को चुना गया। बारां की मांगरोल नगरपालिका के 35 वार्डों में से कांग्रेस के श्री कौशल किशोर को 23 मत मिले, जबकि भाजपा के श्री ओमप्रकाश 12 मत प्राप्त हुए। बाड़मेर नगर परिषद से कांग्रेस के श्री दिलीप ने जीत हासिल की। उन्होंने कुल 55 मतों में से 40 मत मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी के श्री हरीश को 15 मत मिले। बाड़मेर की बालोतरा नगर परिषद से भाजपा की श्रीमती सुमित्रा देवी ने जीत हासिल की।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल