*राजधानी के हजारों घरों में जाकर डेंगू से बचाव एवं रोकथाम की दी जानकारी*

KRANTI NEWS LUCKNOW

KRANTI NEWS LUCKNOW , MAHBOOB KHAN ( REPORTER ) :- लखनऊ। सीएमओ के निर्देश पर राजधानी में डेंगू के खिलाफ जागरूकता को लेकर स्वास्थ्य विभाग टीमों के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम चल रहा है। इसी के तहत शनिवार को फाइट द वाइट अभियान में नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिल्वर जुबली, इंदिरानगर, अलीगंज, चंदननगर एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिनहट और मलिहाबाद ने आशा एवं एएनएम की टीमों के साथ 6,377 घरों में जाकर लोगों को डेंगू रोग से बचाव एवं रोकथाम के लिए जानकारी दी और पंपलेट भी बांटे

तीन को नोटिस

स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने मच्छर जनक की स्थितियां पाए जाने पर तीन लोगों को नोटिस दिया है। इसके अलावा जनपद के 6 स्कूलों में डेंगू रोग के बचाव एवं रोकथाम के संबंध में जानकारी भी दी। सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने शनिवार को शहर के विभिन्न इलाकों के 2,407 घरों तथा विभिन्न स्थानों पर मच्छर जनक की स्थितियों का सर्वेक्षण किया। जिनमें तीन लोगों के घरों व स्थानों पर मच्छर जनक की स्थितियां मिलने पर उन्हें नोटिस दी गई। जिनमें प्रमुख रूप से हरिहर नगर इंदिरा नगर व राजाजीपुरम शामिल है।

12 डेंगू मरीज मिले

राजधानी में डेंगू के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान बेअसर साबित हो रहा है। प्रतिदिन कई जगहों पर इन मरीजों के मिलने में कमी नहीं आ रही। शनिवार को भी 12 डेंगू मरीज मिले हैं। सीएमओ प्रवक्ता के मुताबिक ये मरीज शहर के ठाकुरगंज, पारा, कृष्णा नगर, हुसैनाबाद, न्यू हैदरगंज, काकोरी, त्रिवेणी नगर, अर्जुन गंज, गोलागंज, मौलवीगंज, डालीगंज, कैलाशपुरी में पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य टीमों ने सोर्स रिडक्शन तथा स्वास्थ्य संबन्धि जानकारियां भी दी। इसके अलावा फागिंग एवं सफाई कराने के लिए नगर निगम प्रशासन को निर्देश भी दिया है।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल