सरकार आपको देगी पैसा – नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों की फोटो खींचकर भेजें

केन्द्र सरकार राजधानी दिल्ली में सड़कों पर गाड़ियां खड़ी करने वालों से निपटने के लिए एक खास योजना लाने जा रही है. इसके तहत सड़क पर गाड़ियां खड़ी करने वालों के बारे में रिपोर्ट करने पर जुर्माने का ए​क हिस्सा रिपोर्ट करने वाले को ​भी दिया जाएगा.

नई दिल्ली. केन्द्र सरकार राजधानी दिल्ली के रोड पर पार्किंग रोकने के लिए एक अनोखी योजना लेकर आई है. सरकार के इस योजना के मुताबिक, सड़क पर पार्किंग करने पर गाड़ियों की तस्वीर खींच कर संबंधित विभाग को भेजने पर जुर्माना का ए​क हिस्सा फोटो खींचने वाले को ​भी दिया जाएगा.
प्राप्त जानकारी के मुताबि​क, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय बहुत जल्द ऐसी योजना लेकर आएगी. हालांकि, अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि जुर्माने का कितना हिस्सा फोटो खींचने और रिपोर्ट करने वाले को मिलेगा. सरकार अभी इसे तय कर रही है. सरकार का कहना है कि यह चिंता की बात है कि दिल्ली में सड़कों पर ही वाहनों की पार्किंग होती है.

नितिन गडकरी ने कहा- 1 दिसंबर से टोल पर रुकना ज़रूरी नहीं, इस दिन तक Free में मिलेगा फास्टैग
रिंग रोड बनाने के राज्यों को प्रस्ताव
सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि राज्यों के शहरों में रिंग रोड बनाने के लिए मैंने 50-50 के फॉमूला की बात की थी, लेकिन राज्य तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि मैंने आज एक प्रस्ताव पर चर्चा की है. इसके तहत राज्य सरकार केंद्र और इन्फ्रास्ट्रक्चर और सर्विसेज को (Infrastructure and Services) लेकर सुविधाएं दें, तभी हम रिंग रोड बना पाएंगे.

नेशनल हाईवे अथॉरि​टी ऑफ इंडिया के पास पर्याप्त पैसा उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे अथॉरि​टी ऑफ इंडिया का टोल कलेक्शन आने वाले दो सालों में 30 हजार करोड़ रुपये का होगा. एनएचएआई को पैसों की कोई समस्या नहीं है.

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल