आईपीएल पर भी कोरोना वायरस का खतरा, कहीं रद्द तो नहीं हो जाएगा आईपीएल का ये सीजन, बीसीसीआई अध्यक्ष ने कही बड़ी बात

स्पोर्ट्स डेस्क. कोरोना वायरस जहां तेजी के साथ अपने पैर पसार रहा है, और हर जगह इससे बचने की एडवाइजरी जारी की जा रही है, सावधानियां बरती जा रही हैं, संदिग्धों की स्क्रीनिंग की जा रही है.

कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरी दुनिया दहशत में है तो वहीं भारत में भी कोरोना वायरस की दस्तक हो चुकी है, और ऐसे में खेल जगत में भी इसकी दहशत देखने की मिल रही है.

कोरोना वायरस को लेकर जहां इंग्लैंड ने अभी हाल ही में कहा था कि वो श्रीलंका दौरे में किसी भी खिलाड़ी से हाथ नहीं मिलाएंगे, तो वहीं अब आईपीएल जिसकी शुरुआत मार्च के आखिरी में इसी महीने से होने जा रहा है उससे पहले क्रिकेट के इस बड़े आयोजन को लेकर भी लोगों को संदेह होने लगा है, कहीं और प्रोग्रामों की तरह आईपीएल के मौजूदा सीजन को भी तो कोरोना वायरस के इस खतरे के चलते रद्द तो नहीं कर दिया जाएगा.

इसे लेकर एक क्रिकेट वेबसाइट की मानें तो बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि टूर्नामेंट तय समय पर और शेड्यूल के मुताबिक ही होगा, बोर्ड इस खतरे से लोगों को बचाने के लिए जरूरी कदम भी उठाएगा. गांगुली ने आगे कहा है कि हर जगह टूर्नामेंट हो रहे हैं इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर है, साउथ अफ्रीका की टीम भी यहां का दौरा करने वाली है, कोई मसला नहीं है, काउंटी टीमें दुनिया भर में यात्रा कर रही हैं, गांगुली ने कहा कि काउंटी टीम खेलने के लिए अबुधाबी, यएई जा रही हैं, इसलिए किसी भी तरह की समस्या नहीं है, उन्होंने खिलाड़ियों  और प्रशंसकों की सुरक्षा को लेकर कहा है कि हम सभी सावधानी बरतेंगे.

सौरव गांगुली ने आगे कहा कि उन्हें नहीं पता कि अतिरिक्त चिकित्सा क्या है इस बारे में सबकुछ मेडिकल स्टाफ ही बता पाएगा, मेडिकल टीम सतत हॉस्पिटल के संपर्क में है, जिससे सब कुछ अवलेबल हो सके, डॉक्टर्स जैसा कहेंगे हम वैसा ही करेंगे। वे पेशेवर हैं सभी तरह के मेडिकल मामले मेडिकल टीम ही देखेगी. सभी टूर्नामेंट अपने पूर्व कार्यक्रम के मुताबिक ही होंगे.

खबर ये भी है कि बीसीसीआई केंन्द्र सरकार की सिफारिश पर कुछ गाइडलाइंस जारी करने पर विचार कर रही है, ये गाइडलाइंस खिलाड़ियों, एयरलाइंस कंपनियों टीम के होटलों, ब्रॉडकॉस्ट क्रू, और आईपीएल आयोजन से जुड़े सभी लोगों के लिए होगी. इस खतरे से बचने के लिए बीसीसीआई पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है.

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल