पुलिस भर्ती परीक्षा में टाप आने पर खुशी से झूमें परिजन

जनार्दन श्रीवास्तव , ब्यूरो चीफ

हरदोई : -- प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जहाँ परीक्षार्थियों में उहा पोह मची हुई थी। वहीँ प्रदेश में पहला स्थान पाने वाली अंतिमा सिंह जनपद की शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बोर्डिंग हाउस की निवासी हैं। तथा चार भाई - बहनों में तीसरे नंबर पर होने के वावजूद इन दिनों एटा में डी एल एड की पढ़ाई कर रही हैं।
   जिसकी पुलिस भर्ती परीक्षा में टॉप करने की जानकारी से परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बोर्डिंग हाउस में रहने वाले सुनील कुमार सिंह मूल रूप से सांडी विकासखंड के ग्राम भदार के निवासी हैं।
   पिता सुनील सिंह खेती करते हैं। उनकी  माँ अनीता सिंह गृहणी हैं। चार बच्चों में तीसरे नंबर की अंतिमा सिंह ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की पढ़ाई शहर के श्री वेणी माधव विद्यापीठ से पूरी करने के साथ स्नातक की पढ़ाई बिलग्राम तहसील क्षेत्र के सदरपुर में स्थित एक महाविद्यालय से की है।
तथा पढ़ाई के साथ पुलिस की भर्ती की परीक्षा भी दे रही थी। पिछली बार पुलिस भर्ती में वह दौड़ में नाकामयाब रहने पर उसने  ( अंतिमा सिंह ) परीक्षा को पास करने का संकल्प भी लिया। जिसका नतीजा भी सोमवार को देखने को तब मिला जब भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित हुए और अंतिमा ने टॉप किया। जिसकी सूचना परिवार को मिलने पर खुशी की लहर दौड़ गई। पिता सुनील सिंह ने कहा कि मेरी वेटी अंतिमा होनहार है।
  भर्ती परीक्षा में पास होने की उम्मीद तो थी लेकिन यूपी में टॉप करने की कल्पना नहीं थी । वेटी  की सफलता पर मां अनीता सिंह भी खुश नजर आईं । अंतिमा की बड़ी बहन सुरभि भी पुलिस परीक्षा उत्तीर्ण कर लखनऊ में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है ।तथा एक भाई अमन सिंह बी टेक की पढ़ाई कर रहा है । जबकि छोटा भाई अभिनव सिंह हाई स्कूल में अध्यनरत है।
Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल