xiaomi के 40 वॉट वायरलेस चार्जर की मिली झलक, 40 मिनट में 4,000 एमएएच बैटरी को किया फुलचार्ज

  • ख़ास बातें4,000 एमएएच बैटरी वाले Mi 10 Pro पर दिखा डेमोचार्जर पर अभी काम चल रहा, कई टेस्ट हैं बाकी
  • Xiaomi इस चार्जर में एक वर्टिकल एयर कूलर भी दिया जाएगा

नए अवतार वाला Mi 10 Pro स्मार्टफोन वायरलेस चार्जर के जरिए चार्ज होता दिख रहा है। वीडियो में फोन को फुल चार्ज होने में लगे समय को रिकॉर्ड किया गया है। वीबो पोस्ट में Xiaomi के इस आधिकारी ने बताया है कि यह वायरलेस चार्जर 4,000 एमएएच की बैटरी को 20 मिनट में 57 प्रतिशत तक और 40 मिनट में फुल चार्ज कर देता है। चैंग ने यह भी बताया कि इस चार्जर में एक वर्टिकल एयर कूलर भी दिया जाएगा, जो चार्जर को ज्यादा गर्म होने से रोकेगा।

प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देते हुए Xiaomi के एक प्रतिनिधि ने एंड्रॉयड अथॉरिटी को बताया कि चार्जर पर अभी काम चल रहा है। अभी इस प्रोडक्ट के कई टेस्ट बाकी हैं। फिलहाल, इसे लॉन्च करने की जानकारी नहीं उपलब्ध है।
आपको बता दें कि Xiaomi ने बीते साल अपने दूसरे 5जी स्मार्टफोन Mi 9 Pro के साथ 30 वॉट वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी से पर्दा उठाया था। यह वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी शाओमी मी 9 प्रो फोन की 4,000 एमएएच बैटरी को 70 मिनट में 0 से 100 प्रतिशत चार्ज करने की क्षमता रखती है।

शाओमी ने फरवरी में मी 10 प्रो लॉन्च किया था। इसकी बैटरी 4,500 एमएएच की है। यह 50 वॉट वायर्ड फास्ट चार्जिंग, 30 वॉट वायरलेस फास्ट चार्जिंग और 10 वॉट रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 50 वॉट चार्जिंग स्पीड शाओमी के फोन में अब-तक की सबसे तेज चार्जिंग क्षमता है। एक वीडियो से पता चला था कि मी 10 प्रो को 50 प्रतिशत चार्ज होने में 19 मिनट लगते हैं। फोन 52 मिनट में यपूरा चार्ज हो जाता है।

कंपनी जैसे ही 40 वॉट वायरलेस चार्जिंग से पर्दा उठाएगी। इसका मुकाबला Oppo की 30 वॉट वायरलेस फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से होगा। माना जा रहा है कि ओप्पो के 30 वॉट वायरलेस चार्जर को Oppo Find X2 के साथ पेश किया जाएगा। इस संबंध में 6 मार्च को एक इवेंट आयोजित होना है।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल