ट्रम्प से दोस्ती देख गदगद हुए हरदोई संसदीय क्षेत्र के लोग

  • हरदोई में क्रिकेट विश्व कप मैच की तरह लोगों ने देखा मोटेरा स्टेडियम से चैनलों पर लाइव प्रसारण
  • भारत के प्रति अमेरिकी राष्ट्रपति का आदर भाव देख सोशल मीडिया में भी ‘नमस्ते ट्रम्प ‘ की चर्चा

kranti news hardoi , (beauro chief) janardan srivastava :- हरदोई-अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दो दिवसीय भारत दौरे को लेकर हरदोई संसदीय क्षेत्र में जबरदस्त उत्साह है। दौरे के पहले दिन सोमवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में राष्ट्रपति ट्रम्प का सम्बोधन, भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आदरभाव देख लोग आह्लादित हो गये। विश्वकप क्रिकेट मैच के फाइनल मैच की तरह लोगों ने मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम देखा।

कार्यक्रम में राष्ट्रपति ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच गर्मजोशी से मेल मिलाप, आपसी तालमेल, अमेरिकन फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प, बेटी इवांका, दामाद जे. कुशनेर के उत्साह को देख लोग पीएम मोदी की जमकर तारीफ करते रहे। अपने संबोधन में जब दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हिन्दी भाषा में ‘नमस्ते’ बोला तो लोग भारत की बढ़ती ताकत को लेकर गर्व का भाव अनुभव करते रहे। कार्यक्रम में राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि दुनिया में जगह-जगह पर भेदभाव होता है लेकिन भारत में हर किसी का सम्मान होता है। चाहे वे हिंदू हों, मुस्लिम हो, बौद्ध या ईसाई हों, सभी मिल जुल कर रहते हैं। भारत जैसा दूसरा उदाहरण कहीं और देखने को नहीं मिलता है। भारत का वफादार दोस्त रहेगा अमेरिका’।

‘नमस्ते ट्रम्प ‘ कार्यक्रम देख ब्लॉक प्रमुख प्र. नवनीत गुप्ता,भारत विकास परिषद के सचिव बसंत गुप्ता ने कहा कि इस कार्यक्रम से भारत और अमेरिका के बीच दोस्ती के साथ सामरिक और व्यापार के रिश्ते को मजबूती मिलेगी। अमेरिका में रहने वाले भारतीयों का वहां सम्मान बढ़ेगा। शिव सत्संग मण्डल के मंडलाध्यक्ष आचार्य अशोक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वैश्विक नेता के रूप में अपनी छवि बना चुके है। उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका गये थे। वहां पीएम मोदी की ह्यूस्टन की सभा में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आये, तब पूरी दुनिया में यह संदेश गया कि अमेरिका भी भारत और प्रधानमंत्री को नई ताकत के रूप में देखता है। आज मोटेरा स्टेडियम में राष्ट्रपति ट्रम्प के भाषण ने इस पर मुहर लगा दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे ताकतवर नेता बन रहे है।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे को लेकर उत्साहित युवाओं और विभिन्न सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने भारत और अमेरिका के प्रगाढ़ दोस्ती के लिए प्रभु से आशीर्वाद मांगा।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल