जिलाधिकारी ने यू पी बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए किया आकस्मिक निरीक्षण

उमाकान्त , ब्यूरो चीफ
शाहजहाँपुर* : – –
जिलाधिकारी श्री इन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डाक्टर शिवा सिम्मी चन्नप्पा ने हाईस्कूल यू0पी0 बोर्ड परीक्षा की प्रथम पाली के अंग्रेजी प्रश्नपत्र को दृष्टिगत रखते हुए नकलविहीन एवं पारदर्षिता के साथ परीक्षा सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से राजकीय इण्टर कालेज एवं इस्लामिया इण्टर कालेज का औचक निरीक्षण किया।
इस दौरान जिलाधिकारी ने खिरनीबाग के पास राजकीय इण्टर कालेज में जाकर कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण कर देखा कि सी0सी0टी0वी0 कैमरे अपडेट हैं या नहीं जो समस्त कक्ष के कैमरे अपडेट मिले। उन्होंने निर्देश दिया कि सी0सी0टी0वी0 कैमरे हमेशा अपडेट रहने चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा कि निरीक्षण के दौरान अगर यह पाया गया कि सी0 सी0 टी0 वी0 कैमरे अपडेट नहीं हैं तो सम्बन्धित का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कक्षवार भी निरीक्षण किया जिसमें स्थितियाॅ संतोषजनक मिली। श्री सिंह ने कहा कि किसी परीक्षा केन्द्र में गड़बड़ी अथवा शिकायत पायी गयी तो केन्द्र व्यवस्थापक का उत्तर दायित्व निर्धारित करते हुए दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि मोबाइल इलेक्ट्राॅनिक उपकरण आदि पर पूर्णतः प्रतिबन्ध रहेगा तथा परीक्षा केन्द्रों में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित रहेगा।
जिलाधिकारी ने इस्लामिया इण्टर कालेज मंे जाकर कक्षवार निरीक्षण किया। उन्होंने कन्ट्रोल रूम में जाकर देखा जो अपडेट मिला। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुरूप पारदर्षिता के साथ परीक्षा सम्पन्न करायी जाए। नकलचियों पर पैनी नजर रखी जाए। कोई भी परीक्षार्थी अगर नकल करते हुए पाया जाए तो उस पर त्वरित कार्यवाही की जाए।
इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल