खड़ंजे कि विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष चार लोग घायल।

रिपोर्ट राम कुमार मिश्रा मोतीगंज गोण्डा :- पुलिस ने दो दो बार शांतिभंग के अंदेशा में किया था चालान।

मोतीगंज {गोण्डा)खडंजा लगाने के विवाद को लेकर दो पक्षों में गुरुवार की देर शाम 4:00 बजे हुए मारपीट मे ईट, पत्थर व लाठी डंडे चले। जिसमें दोनों पक्षों के चार लोग घायल हुए। दोनो पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया है।

उक्त घटना मोतीगंज थाना क्षेत्र के दिनारा गांव में खडंजा लगाने के विवाद को लेकर दो पक्ष आपस मे भिड़ गए। और देखते ही देखते मारपीट पर उतारू हो गए।उक्तया गांव निवासी छोटेलाल द्वारा थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट मे आरोप लगाया है कि मेरे बाग की जमीन मे जबरन खडंजा ई दिया गया था जिसकी शिकायत मैने उच्च अधिकारियों से की थी उच्च अधिकारियों द्वारा एक राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर बीते 17 फरवरी को पैमाइश करवाई थी । उसी खडंजा के विवाद को लेकर विपक्षी नाराज होकर पवन कनौजिया, संतोष, सुधारे तथा श्रीराम एक राय होकर आए और मुझे भद्दी भद्दी गालिया देना शुरू कर दिया मैंने मना किया तो डंडे से मारने लगे।मैं भागना चाहा तो ईट पत्थर मार कर मुझे घायल कर दिया।जिससे मेरे सिर व पूरे शरीर में गंभीर चोटे आई है तथा दूसरे पक्ष के पवन कनौजिया द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट मे आरोप लगाया है कि मेरे सहन के सामने लगे खडंजे को गांव के छोटे लाल, रामसहाय, विनोद, व बलराम देर शाम एक राय होकर आए और लगे हुए खडंजे को उखाड़ने लगे मैने रोका तो मुझे जातिसूचक शब्द का प्रयोग करते हुए भद्दी भद्दी गालिया देना शुरू कर दिया मैंने गाली देने से रोका तो मुझे लाठी डंडे से मारने लगे मेरी गुहार पर गांव के अंकित व मीना मुझे बचाने दोड़ी तो विपक्षियों ने उन्हें भी मारा पीटा और भागकर किसी तरह से जान बचाई ।

मोतीगंज थाना प्रभारी निरीक्षक कन्हई प्रसाद ने बताया कि दिनारा गांव में खडंजा लगाने के विवाद को लेकर दो पक्षों में काफी दिनों से विवाद चल रहा था जिसमें पुलिस द्वारा शान्ति भंग की धारा 107/116/151 सी आर पी सी के तहत 14 नवम्बर 2019 ,तथा 16 फरवरी 2020 को उपरोक्त धारा में गिरफ्तार कर उपजिलाधिकारी सदर के न्यायालय पर भेजा गया था और दोनों पक्ष नहीं माने तो 17 फरवरी को पुलिस व राजस्व टीम गठित कर जमीन की पैमाइश भी करा दी गई। फिर भी दोनों पक्ष नहीं माने और गुरुवार की देर शाम को दोनों पक्ष खड़ंजे की विवाद को लेकर आपस में मारपीट कर लिए।दोनों पक्षों द्वारा की तहरीर मिली हैतहरीर के आधार पर दोनों पक्षों का मुकदमा पंजीकृत कर जांच की जा रही है।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल