शिव सत्संग मण्डल आध्यात्मिक प्रेरणा देकर समाज को जोड़ने का कार्य कर रहा है:सौरभ

kranti news hardoi , (beauro chief) janardan srivastava :- शाहाबाद-(हरदोई) ब्लॉक प्रांगण में शिव सत्संग मंडल के महाशिवरात्रि महोत्सव में भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र ने कहा कि शिव सत्संग मण्डल,आध्यात्मिक प्रेरणा देकर समाज को जोड़ने का कार्य कर रहा है।यहां महाशिवरात्रि पर श्रद्धालुओं ने बहुत तल्लीनता के साथ सामूहिक प्रार्थना व शिव उपासना की।उन्होंने आग्रह किया कि सभी सत्संग परिवार संस्कारित होकर समाज व देश के निर्माण में योगदान दें।समाज निर्माण में अपनी महती भूमिका निभाएं।
उपजिलाधिकारी अतुल प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि देवों के देव महादेव मेरे इष्टदेव हैं।महादेव की शक्ति भारतीय ग्रंथों में वर्णित है।
उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय हरिद्वार के कुलसचिव गिरीश कुमार अवस्थी ने कहा कि महाशिवरात्रि पर्व व दिव्य स्थानों पर जाने का अवसर प्रभु कृपा से ही मिलता है।उन्होंने बताया कि वेदों का ज्ञान बड़ा रहस्यमयी है।वेद ज्ञान,विज्ञान,चिकित्सा,व मानवीय मूल्यों से ओतप्रोत है।
लखनऊ के शिक्षाविद अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि शिव आराधना से लौकिक,पारलौकिक सुख ऐश्वर्य व आनंद प्राप्त होता है।
मण्डल के आद्य परमाध्यक्ष संत श्रीपाल ने कहा कि पर्वों
का महापर्व महाशिवरात्रि है।
शिव स्तुति करने सेे मन
में प्रसन्नता की लहर दौड़ जाती है। आध्यात्मिक शक्तियों से स्व परिवर्तन
के साथ साथ वैश्विक परिवर्तन संभव हो जाता है। परमात्मा का प्रकाशस्वरूप
से ध्यान करने मात्र से जीवन में अलौकिक बदलाव आता है।मंडलाध्यक्ष आचार्य अशोक ने कहा कि धर्म पर जो चला वह उन्नति की ओर बढ़ा।ध्यान और भजन से मनुष्य एक बेहतर इंसान बनता है। अटूट श्रद्धा और विश्वास से भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं।
लखनऊ अध्यक्ष राजेश पाण्डेय ने
महाशिवरात्रि को ऋषियों की आत्मबोध रात्रि के रूप में परिभाषित किया।
प्रचारक यमुना प्रसाद ने सत्संग की महिमा बताई। शाहजहाँपुर के जिला
अध्यक्ष डॉ कलिका प्रसाद ने कहा कि सज्जनो से जुड़ें और समाज को अच्छा बनायें। रामअवतार ने दान व सेवा का महत्व बताया।इसके अलावा लखीमपुर के जिलाध्यक्ष जमुना प्रसाद,रविलाल,प्रचारक प्रेम कुमार,निगोही अध्यक्ष विनोद मिश्रा,एवं शाहजहांपुर के जिलाध्यक्ष डॉ कालिका प्रसाद ने कहा कि आध्यत्म में लोक कल्याण सर्वोपरि होता है।
इस महोत्सव का शुभारम्भ भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। योग
प्रशिक्षक डॉ संदीप चैरसिया ने सामूहिक ईश प्रार्थना प्रस्तुत की।
महात्मा रवीन्द्र,महेश,श्रीकृष्ण, रजनी गुप्ता,आशू,लक्ष्मी कुशवाहा, एवं काजोल आदि ने प्रेरणादायी भजन सुनाकर श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर लिया। संयोजक अम्बरीष कुमार सक्सेना के संचालन में हुए इस महोत्सव में मण्डल द्वारा हाईस्कूल के मेधावी छात्र/छात्रा आरती प्रजापति, शिवम वर्मा,रंजना, राम लक्ष्मी, रंजना देवी,रोशनी राजपूत, अभिषेक सक्सेना, स्वाति वर्मा तथा
इंटरमीडिएट की छात्रा पिंकी देवी,योग एवं नेचुरोपैथी (स्नातक) में अव्वल रहे सत्यम सक्सेना व रमाकांत,डी एल एड की हिमांशी सक्सेना आदि को उनकी शैक्षिक उपलब्धियों के लिए सम्मानित करते हुए सभी को मेडल, सम्मान पत्र एवं स्म्रति चिन्ह देकर भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र व ब्लॉक प्रमुख प्र. नवनीत गुप्ता के कर
कमलों से सम्मानित किया गया। महोत्सव में मंडल के राष्ट्रीय महामंत्री
त्रिपुरेष पाण्डेय ने स्म्रति चिन्ह,दैनंदिनी एवं मेडल प्रदान कर भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र,उपजिलाधिकारी अतुल प्रकाश श्रीवास्तव,संस्कृत विश्वविद्यालय, हरिद्वार के कुलसचिव गिरीश कुमार अवस्थी,सी एच सी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रवीन दीक्षित,लखनऊ के शिक्षाविद अजय कुमार श्रीवास्तव आदि को सम्मानित
किया।समापन पर सभी सत्संगी जनों ने रोजाना ब्रह्ममुहूर्त में उठकर प्रभु का सुमिरन करने का शिव संकल्प लिया।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल