यूपी: इस गांव में फैली रहस्यमयी बीमारी से 10 दिनों में 7 लोगों की मौत, बीमारी की स्पष्ट नहीं !

मेरठ। पश्चिम यूपी के बागपत जिले के एक गांव में रहस्यमयी बीमारी के कहर से 10 दिनों में सात लोगों की जान जा चुकी है। गांव के लोगों के मुताबिक, बीते 10 दिनों में सात लोग इस बीमारी के कारण जान गंवा चुके हैं। वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अभी मौत के आंकड़ों के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि गांव में लोगों की मौत किन कारणों से हुई है, अभी इसकी जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, बागपत जिले के छपरौली इलाके के बौढ़ा गांव में रहस्यमयी बीमारी के कारण तमाम लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। गांव के लोगों का कहना है कि गांव में काला पीलिया नाम की बीमारी के कारण कई लोगों को जान गंवानी पड़ी है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के लोग अभी अपनी जांच में जुटे हुए हैं। बागपत जिले के सीएमओ राजकिशोर टंडन के अनुसार, फिलहाल गांव में कई लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए हैं और मामले की जांच की जा रही है। ब्लड जांच की रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट होगा कि गांव में काला पीलिया या हेपेटाइटिस-सी की बीमारी से कितने लोग ग्रस्त है?

सीएमओ का कहना है कि अब तक जिन लोगों की रिपोर्ट्स सामने आई हैं, उनमें से किसी में हेपेटाइटिस सी के पॉजिटिव होने की जानकारी नहीं मिली है। तमाम लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए हैं और इन्हें जांच के लिए भेजा गया है। अगर रिपोर्ट में किसी के ऐसी बीमारी से ग्रसित होने की जानकारी मिलती है तो उसे मेरठ मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भेजा जाएगा। हालांकि मौत के आंकड़ों के बारे में सीएमओ ने किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि गांव में जिन लोगों की भी मौत हुई है, उसकी वजह क्या है? इसकी स्थिति स्पष्ट होने पर ही लोगों की मौत का सही आंकड़ा दिया जा सकता है।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल