श्रीलंका के हेड कोच बन सकते हैं मिकी ऑर्थर, पहला दौरा अगले महीने पाकिस्तान का होगा

KRANTI NEWS BEAURO , Nov 16, 2019

2016 से इस साल सितंबर तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच थे मिकी ऑर्थरश्रीलंकाई बोर्ड ने माना है कि मिकी उनके नए हेड कोच बन सकते हैं, बातचीत
अंतिम दौर में

खेल डेस्क. दो महीने पहले तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच रहे मिकी ऑर्थर अब श्रीलंकाई टीम से जुड़ने जा रहे हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, ऑर्थर को श्रीलंकाई टीम का मुख्य प्रशिक्षक नियुक्त किया जा सकता है, इसके लिए बातचीत का अंतिम दौर जारी है। मिकी को अगर यह जिम्मेदारी मिलती है तो उनका पहला इम्तिहान पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज होगी। दिसंबर में वर्ल्ड चैम्पियनशिप के तहत दोनों देशों के बीच दो टेस्ट खेले जाएंगे। 

फिलहाल, आधिकारिक घोषणा नहीं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिकी और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बीच बातचीत जारी है। ये भी लगभग तय है कि ऑर्थर ही श्रीलंका की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के अगले हेड कोच होंगे। हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा फिलहाल इसलिए नहीं की जा सकी है। इसकी वजह यह है कि श्रीलंकाई बोर्ड ने अब तक वर्तमान मुख्य प्रशिक्षक चंदिका हथुरासिंघे को इस पद से हटाया नहीं है।  

रामप्रकाश भी दौड़ में थे
श्रीलंकाई बोर्ड विश्व कप 2019 के बाद से ही हेड कोच बदलने की तैयारी कर रहा था। इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज मार्क रामप्रकाश भी इस दौड़ में शामिल थे। लेकिन, मिकी ऑर्थर एशियाई टीमों को बेहतर समझते हैं, लिहाजा बोर्ड ने उनके नाम को ही ज्यादा प्रमुखता दी। बोर्ड के एक सदस्य एश्ले डिसिल्वा ने कहा, “हमने मिकी से बातचीत की है। बहुत जल्द हम करार पर दस्तखत कर सकते हैं।” ऑर्थर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के भी हेड कोच रह चुके हैं। 2016 से सितंबर 2019 तक वो पाकिस्तान के मुख्य प्रशिक्षक रहे। 2017 में उन्होंने पाकिस्तान को चैम्पियंस ट्रॉफी जिताई और इसके बाद टी20 में टीम को नंबर एक बनाया।

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल