जन आरोग्य मेले का मुख्य उद्देश सभी स्वस्थ हो—–डॉक्टर आलोक कुमार गुप्ता

रिपोर्ट राम कुमार मिश्रा मोतीगंज गोण्डा :- प्रधानमंत्री आरोग्य मेले में कुल 120 लोगों की जांच हुई और उन्हें निशुल्क दवाएं वितरित की गई

10 पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए।

मोतीगंज।।गोण्डा।। प्रधानमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन आज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विद्यानगर मोतीगंज में संपन्न हुआ।

कार्यक्रम का शुभारंभ उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एके राय द्वारा फीता काटकर किया गया साथ ही आयुष्मान भारत कार्ड बनाने का कार्य भी किया गया।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विद्यानगर मोतीगंज के चिकित्सक डॉ अलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य मेले का मुख्य उद्देश्य लोगो के स्वास्थ्य और स्वच्छता के लिए जागरूक करना ही मुख्य उद्देश है। प्रधानमंत्री जन आरोग्य मेले का प्रचार प्रसार करना और सभी लोगों को इस योजना का लाभ लेना भी जरूरी है उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे हैं उन्हीं लोगों का आयुष्मान भारत कार्ड बनाया जा रहा है इसकी फीडिंग अपने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जरूर कराएं।

डॉ अलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि मेले में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया करीब 120 महिला पुरुष एवं बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई और उन्हें निशुल्क दवा भी वितरित की गई। सरकार की मंशा है की सभी को इस योजना का लाभ मिले और सभी स्वस्थ रहें।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा सभी लोगों को स्वास्थ्य लाभ एवं निशुल्क जांच तथा निशुल्क दवा वितरण के लिए प्रत्येक रविवार को सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर जन स्वास्थ्य आरोग्य मेले का आयोजन हुआ है आज इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुल 120 महिला पुरुष तथा बच्चे की जांच की गई और उन्हें निशुल्क दवाएं वितरित की गई।

जन आरोग्य स्वास्थ्य मेले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉ अलोक कुमार गुप्ता फार्मेसिस्ट सुबाष चंद्र वर्मा, लैब असिस्टेंट विजय बहादुर मौर्य एच बी किरन पाठक, सी एच ओ अमिता, ए एन एम ज्योति उपाध्याय, बी एच डब्लू शारदा शुक्ला, स्टाफ नर्स (मेल) शाहिद हुसैन, आशा संगिनी शारदा सिंह आशा फूल कुमारी आशा रामावती पाठक आशा इंद्र पति आशा बसंती तथा आयुष्मान भारत कार्ड के सुपरवाइजर महेंद्र कुमार स्वास्थ्य मेले कैंप में मौजूद रहे।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल