घर में युवक की हुई नृशंस हत्या में बडा भाई ही निकला कातिल

उमाकान्त , ब्यूरो चीफ

शाहजहाँपुर : — 11 जनवरी को थाना बंडा क्षेत्र के ग्राम महमूदापुर निवासी राम भजन ने थाने पर अपने पुत्र दिनेश की उसके घर में ही नृशंस हत्या कर देने के सम्बन्ध में मृतक पुत्र की पत्नी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी थी। जिसके सम्बन्ध में थाना बण्डा पर मु0अ0सं0 19/2020 धारा 302 भादवि बनाम बाइश्तवाह श्रीमती गीता पत्नी स्व0 श्री दिनेश निवासी ग्राम महमूदापुर थाना बण्डा ( मृतक की पत्नी) पंजीकृत किया गया था। जिसकी विवेचना थानाध्यक्ष बण्डा श्री राजेन्द्र बहादुर सिंह के सुपुर्द की गयी थी।
पुलिस अधीक्षक डा0 एस. एस चन्नप्पा ने हत्या की इस घटना को गम्भीरता से लिया । तथा अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीमती अपर्णा गौतम के निर्देशन में एवँ क्षेत्राधिकारी पुवायाँ श्री प्रवीण कुमार के पर्यवेक्षण में तथा श्री राजेन्द्र बहादुर प्रभारी थाना बण्डा के नेतृत्व में हत्या की इस गम्भीर घटना का अतिशीघ्र खुलासा करने हेतु टीम का गठन कर आवश्यक एवं कडे दिशा निर्देश दिये गये।
विवेचक थाना प्रभारी श्री राजेन्द्र बहादुर ने गहनता से विवेचना करने के दौरान पाया कि मृतक दिनेश शराबी , जुआरी तथा अय्याश प्रवृत्ति का व्यक्ति था । जो अपने परिवार की तथा अन्य महिलाओं पर बुरी नजर रखता था तथा गलत हरकत भी कर चुका था। इन्हीं बुरी हरकतों के कारण दिनेश की हत्या गुस्से में आकर उसके बड़े भाई धर्मेन्द्र उर्फ महेन्द्र पुत्र श्री रामभजन ने ही की है।
शनिवार ( 08 फरवरी ) को पुलिस थाना क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था / तलाश वांछित अपराधी की तलाश में क्षेत्र में भ्रमण कर रही थी । कि मुखबिर खास की सूचना पर हत्याकांड की तफ्तीश में प्रकाश में आये धर्मेन्द्र उर्फ महेन्द्र को ग्राम महमूदापुर मोड़ पुल के पास से उपनिरीक्षक संतोष कुमार हेड कांस्टेबल जय चन्द्र वर्मा आरक्षी विजय कुमार , विजेन्द्र सिंह , रियाजुद्दीन ने घेराबन्दी करते हुए गिरफ्तार कर लिया । आरोपी ने दौराने पूँछ तांछ घटना को करना स्वीकार किया है तथा अभियुक्त ने अपनी निशानदेही पर मृतक दिनेश की हत्या में प्रयुक्त किया गया आला कत्ल रक्त रंजित हथौड़ा भी बरामद कराया । गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध थाने पर कार्यवाही कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया । जिसे न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया ।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल