INDvBAN: सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूके, ब्रैडमैन से आगे निकले मयंक अग्रवाल

बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल दिग्गज सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड को तोड़ने से चुक गए। अगर वह सिर्फ छह रन और बना लेते तो वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेते, लेकिन वह 243 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन अग्रवाल अपने दोहरे शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से आगे निकल गए।
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने साल 2004 में ढाका के मैदान पर 248 रन की पारी खेली थी। मयंक आज छह रन और बना लेते तो वह सचिन से आगे निकल जाते और बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाते।
मयंक ने 12वीं पारी तक जाते-जाते दो दोहरे शतक लगा लिए हैं, जबकि ब्रैडमैन ने दो दोहरो शतकों के लिए 13 पारियों का इंतजार किया था। इस फेहरिस्त में हालांकि भारत के विनोद कांबली सबसे आगे हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआती पांच पारियों में ही दो दोहरे शतक लगा लिए थे।
मयंक ने बीते महीने साउथ अफ्रीका के साथ आयोजित टेस्ट सीरीज के दौरान विशाखापट्नम में 215 रनों की पारी खेली थी। वह उनका पहला शतक था, जिसे उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील किया था। मयंक का यह तीसरा शतक है। मयंक ने पुणे टेस्ट में भी 108 रनों की पारी खेली थी।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल