Airtel vs Jio vs Vodafone : इन रिचार्ज प्लान में मिलेगा इतना जीबी डाटा, पढ़ें पूरी लिस्ट

दिग्गज टेलीकॉम कंपनी जियो, एयरटेल और वोडाफोन ने हाल के दिनों में भारतीय बाजार में कई प्रीपेड प्लान्स पेश किए हैं, जिनकी वजह से प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गई है। वहीं, यूजर्स को इन रिचार्ज पैक्स में डाटा, एसएमएस और वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिली हैं। लेकिन रिलायंस जियो के यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए छह पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क चुकाना पड़ रहा हैं। 

तो दूसरी तरफ एयरटेल और वोडाफोन के यूजर्स अनलिमिटेड कॉल का फायदा उठा रहे हैं। इसके अलावा कंपनियों ने अपने उपभोक्ताओं को जी5, नेटफ्लिक्स, विंक म्यूजिक, जियो सावन और जियो सिनेमा जैसे एप्स की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन दी है। आपको बता दें कि दूसरी तिमाही में एयरटेल वोडाफोन और आइडिया को महा घाटा हुआ है। आइए जानते हैं तीनों कंपनियों के प्रीपेड प्लान्स की पूरी लिस्ट…

एयरटेल के बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

एयरटेल ने जियो और अन्य कंपनियों को टक्कर देने के लिए 299 रुपये का रिचार्ज प्लान बाजार में उतारा है। ग्राहकों को इस प्रीपेड पैक में 2.5 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। साथ ही 100 एसमएस समेत एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन दी गई है। वहीं, कंपनी के इस रिचार्ज प्लान की समय सीमा 28 दिनों की है।

रिलायंस जियो के बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

जियो ने ज्यादा-से-ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने के लिए 299 रुपये के प्लान पेश किया है। इस पैक में यूजर्स को प्रतिदिन तीन जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही उपभोक्ता जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा उन्हें 124 आईयूसी मिनट भी दिए जाएंगे। वहीं, इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।
रिलायंस जियो ने हाल ही में 333 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को लॉन्च किया था। ग्राहकों को इस प्रीपेड पैक में दो जीबी डाटा मिल रहा है। साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे। साथ ही अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए 1000 नॉन-जियो मिनट दिए गए हैं। वहीं, इस पैक की समय सीमा 56 दिनों की है।

वोडाफोन के बेस्ट प्रीपेड प्लान्स 

वोडाफोन ने भी एयरटेल और जियो को चुनौती देने के लिए 299 रुपये वाला प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। उपभोक्ताओं को इस रिचार्ज पैक में तीन जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी गई है। वहीं, इस प्लान की वैधता 70 दिनों की है।

एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया को हुआ घाटा

वोडाफोन और आइडिया को दूसरी तिमाही में 50,921 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। इससे पहले पिछले साल की दूसरी तिमाही में कंपनी को 4,947 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। तो दूसरी तरफ एयरटेल को जुलाई-सितंबर, 2019 तिमाही में 23,045 करोड़ रुपये का भारी भरकम घाटा झेलना पड़ा है। 

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल