आज निपटा लें बैंक में जरूरी काम, कल से रहेगी दो दिन की हड़ताल

kranti news punjab , (reporter) vishal :- जालंधर, अगर आपको बैंक में कोई काम है तो उसे वीरवार को ही निपटा लें। यूनाइटेड फोरम बैंक ऑफ यूनियन के सदस्य 31 जनवरी व एक फरवरी को हड़ताल करने जा रहे हैं। इन दो दिन में बैंक में न कैश की ट्रांजेक्शन होगी, न ही चेक क्लीयर होंगे। कर्मचारी सुबह बैंक आएंगे तो जरूर पर काम करने की बजाय सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन व नारेबाजी करते दिखाई देंगे। बैंक कर्मचारी पिछले सप्ताह दो बार कर्मचारी लंच के समय पंजाब एंड सिंध बैंक के बाहर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर चुके हैं। अब कर्मचारी हड़ताल करने जा रहे हैं।
यूनियन ने हड़ताल की तारीख का मसौदा तैयार कर लिया है। फरवरी के बाद मार्च की 11, 12,13 तारीख को हड़ताल रहेगी। सरकार कर्मचारियों की मांगों को नजरअंदाज करती है तो एक अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल रहेगी। जिले में 350 बैंक शाखाएं हैं जिनमें 2200 कर्मचारी काम कर रहे हैं।दो दिवसीय हड़ताल से जिले का 800 करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित होगा। 425 करोड़ की कैश का लेनदेन नहीं होगा, 425 करोड़ के चेक क्लीयर नहीं होंगे।

यह हैं बैंक कर्मचारियों की मांगें
वेतन बढ़ोतरी में बीस प्रतिशत इजाफा पे स्किल कम्पोनेट पर, पांच दिन की बैंकिंग सेवा, न्यू पेंशन स्कीम को हटाया जाए, पेंशन में संशोधन, फैमिली पेंशन में सुधार, ऑपरेटिंग प्रॉफिट के वित्तीय फायदों पर बिना किसी सीलिंग के आयकर में छूट। लीव बैंक की शुरुआत, कांट्रेक्ट पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को समान वेतन।
बैंक ऑफ बड़ौदा इम्प्लाइज एसोसिएशन नॉर्थ जोन के डिप्टी जनरल सेक्रेटरी व पंजाब बैंक इम्प्लाइज एसोसिएशन के आर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी कंवलजीत सिंह कालरा ने कहा कि दो दिवसीय हड़ताल के दौरान सभी बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। 60,000 के करीब चेक क्लीयर नहीं होंगे। यूनाइटेड फेडरेशन बैंक यूनियन के को-कनवीनर एसपीएस विर्क ने कहा कि लंबित मांगों को सरकार नजरअंदाज कर रही है। अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो 1 अप्रैल से कर्मचारी अनिश्चित हड़ताल पर रहेंगे

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल