REWA : शहर में बिना लाइसेंस संचालित हो रहे मेडिकल स्टोर, धड़ल्ले से बिक रहे नशीली सिरप

नईगढ़ी . रीवा जिले के नईगढ़ी कस्बे सहित पूरे अंचल में नशीली सिरप की बिक्री धड़ल्ले से चल रही है। कस्बे से ग्रामीण क्षेत्र में शराब एवं गांजा माफिया की तर्ज पर नशीली सिरप के कारोबारियों ने भी अपने पैर फैला रखे हैं।। आलम यह है कि क्षेत्र में बिना लायसेंस के सैकड़ों मेडिकल स्टोर संचालित हैं। जो नशीली सिरप सहित अन्य अमानक दवाइयों की बिक्री कर रहे हैं। स्थिति यह है कि इन मेडिकल स्टोर को संचालित करने वाले अधिकतर व्यक्तियों के पास मेडिकल स्टोर संचालन का न तो लायसेंस है और ना उसके अनुरूप किसी भी प्रकार की डिग्री। बताया गया है कि ऐसे मेडिकल स्टोर संचालकों एवं नशीली सिरप के कारोबारियों को स्थानीय पुलिस एवं स्वास्थ्य अधिकारियों की शह प्राप्त है। यहीं कारण है कि उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है।

मनमानी संचालित हो रहे मेडिकल स्टोरजिले के पूर्वी क्षेत्र नईगढ़ी, देवतालाब, तमरी, मऊगंज, ढेरा, पहाड़ी, रामपुर, हनुमना जैसे कस्बाई क्षेत्रों सहित अंचल के ग्रामीण बसाहटों में संचालित मेडिकल स्टोर अधिकतर उधार की डिग्री में चलाए जा रहे हैं। इनकी हकीकत यह है कि मेडिकल स्टोर की योग्यता रखने वाला व्यक्ति लायसेंस लेकर दूसरे व्यक्ति को मेडिकल स्टोर पर बैठा रहे हैं जिनके पास कोई डिग्री और योग्यता नहीं है। वहीं जिम्मेदार अमले को यह सब देखने को फुरसत नहीं है।

कागज में हो रहा निरीक्षणनईगढ़ी कस्बे सहित अंचल के कस्बाई एवं ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेआम चल रहे मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण नहीं किया जा रहा है। मेडिकल स्टोर मनमानी संचालित हो रहे हैं और धड़ल्ले नशीली सिरप और प्रतिबंधित दवाएं बेची जा रही हैं। अधिकारियों का निरीक्षण कागज में पूरा रहो है। जबकि खुलेआम बेची जा रही नशीली दवाओं से युवाओं का भविष्य चौपट होता जा रहा है।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल