NEW YEAR में घर लें आएंगे इनमें से 1 भी चीज़, तरक्की भरा होगा पूरा साल

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नए साल के साथ-साथ खुशियों की कामना किस व्यक्ति को नहीं होगी। हर किसी की यही चाह होती है साल के समाप्ति के साथ हर तरह की प्रॉब्लम से छुटकारा मिल जाए तो नए साल के आगाज़ के साथ एक अच्छे जीवन की शुरूआत हो। जिसमें उन्नति के साथ-साथ खुशियां अपार हो। तो अगर आप भी ये सब चाहते हैं।
हम भी कैसा प्रश्न कर रहे हैं यकीनन आप भी नए साल के साथ-साथ ये सब पाने के इच्छुक होंगे ही। बता दें इसके लिए आपको इस साल अपने घर में कुछ ऐसी चीज़े लानी होंगी जिनसे आपके घर में शुभता तो आए आएगी बल्कि साथ ही साथ लाइफ में सफलता के साथ-साथ और भी बहुत कुछ प्राप्त होगा। दरअसल हिंदू व वास्तु शास्त्र में ऐसी कुछ वस्तुओं का वर्णन किया गया है जो घर की सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी करती हैं। तो आइए जानते हैं क्या वो चीज़ें-
 
आर्थिक संपन्नता में वृद्धि के लिए-
2020 यानि आने वाले नए साल घर की आर्थिक स्थिति को मज़बूत बनाने के लिए, आर्थिक तौर पर प्रगति व संपन्नता के लिए घर में धन के देवता कुबेर देव की मूर्ति रखनी चाहिए। बता दें इसे यानि कुबेर की मूर्ति को घर के पूजा स्थान पर रखकर विधि वत इनकी पूजा करनी चाहिए।

धातु का कछुआ या ड्रैगन घर लिए-
फेंगशुई शास्त्र के अनुसार जो लोग घर में धातु का कछुआ या ड्रैगन रखते हैं उनके घर में पैसों से जुड़ी कोई परेशानी नहीं आती। तो अगर आप भी पैसों की कमी का अपने जीवन में नामो निशान मिटाना चाहते हैं तो आने वाले साल घर में धातु से बना कछुआ, घोड़ा या ड्रैगन ज़रूर लेकर आएं। इससे न केवल आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर होंगी बल्कि जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होगा।
 
व्यापार में संपन्नता के लिए-
नौकरी में तरक्की के लिए या अपने कारोबर में लाभ पाने के लिए साल 2020 के पहले दिन अपने घर में देवी लक्ष्मी के चरण चिह्न लाएं और संकल्प लें कि पूरा साल उनकी पूजा करेंगे। इसके शुभ प्रभाव के चलते आपको नौकरी व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा साथ ही साथ अन्य कार्यों में सफलता मिलती है। इसके अलावा घर की उत्तर-पूर्व दिशा में लाफिंग बुद्धा लेकर रखने से संपन्नता के साथ-साथ पॉजिटिविटी आती है।

बुरी शक्तियों से निजात पाने के लिए-
नैगेटिव चीजें व शक्तियों से छुटकारा पाने के लिए तथा सभी बाधाओं को दूर करने के लिए नए साल में पंचमुखी हनुमान जी की मूर्ति घर लेकर आएं।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल