CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन करने वालों से पीएम मोदी का सवाल- वे बताएं क्या उन्होंने सही किया?

kranti news lucknow , (reporter ) vikram singh :- लखनऊ. पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की 95th जयंती के मौके पर बुधवार को लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि हमें विरासत में कई समस्याएं मिलीं, लेकिन हमने उनमें से कई समस्याओं का निस्तारण किया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसी भी समस्याओं को विरासत में नहीं देगी. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने आर्टिकल 370 और नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 की समस्या का समाधान आसानी से कर दिया. इतना ही राम जन्मभूमि का भी फैसला भी शांतिपूर्ण हुआ. आजादी के बाद से शोषित, वंचित शरणार्थियों को नागरिकता देकर उनका सम्मान भी किया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि अटलजी कहते थे सुशासन से ही चुनौतियों का सामना किया जा सकता है और विकास किया जा सकता है. इसी सुशासन की राह पर चलते हुए हमारी सरकार ने सभी चुनौतियों का सामना कर रही है और सबका साथ, सबका विकास के संकल्प पर अग्रसर है. हमने लटकाने वाली चुनौतियों को भी दूर किया है.

CAA के खिलाफ हिंसा पर बोले पीएम

इस मौके पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें. कुछ लोगों ने बहकावे में आकर हिंसक प्रदर्शन किया. हिंसक प्रदर्शन करने वालों से पीएम मोदी ने पूछा वे बताएं क्या उन्होंने सही किया?  जिस सार्वजनिक संपत्ति को उन्होंने तोड़ा क्या वो उनके परिवार के काम नहीं आती? इस तरह अफवाहों पर हिंसा करने से उनका खुद का ही नुकसान है. देश के प्रत्येक नागरिक को बेहतर सार्वजनिक सुविधाएं पाने का हक है लेकिन उनका संरक्षण करना भी उनकी जिम्मेदारी है.

अटल भूजल योजना का शुभारंभ किया

प्रधानमंत्री ने कहा, “आज दिल्ली में अटल भूजल योजना का शुभारंभ किया. 6 हजार करोड़ रुपये की इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश सहित देश के 7 राज्यों में भूजल के स्तर को सुधारने के लिए काम किया जाएगा. आज सुशासन दिवस के दिन, यूपी का शासन जिस भवन से चलता है, वहां अटल जी की प्रतिमा का अनावरण किया गया है. उनकी ये भव्य प्रतिमा, लोक भवन में कार्य करने वाले लोगों को सुशासन की, लोकसेवा की प्रेरणा देगी.”

उन्होंने कहा, “अटल जी को समर्पित अटल मेडिकल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया गया है. लखनऊ बरसों तक अटल जी की कर्म भूमि रही और वहां आकर शिक्षा, स्वास्थ्य से जुड़े संस्थान का शिलान्यास करना जिसको भी अवसर मिलेगा वो जीवन में इसे अपना सौभाग्य मानेगा. मेरे लिए भी आज से सौभाग्य के पल हैं.”पीएम मोदी ने कहा, “अटल जी कहते थे कि जीवन को टुकड़ों में नहीं देखा जा सकता, उसको समग्रता में देखना होगा. यही बात सरकार के लिए भी सत्य है, सुशासन के लिए भी सत्य है. सुशासन भी तब तक संभव नहीं है, जब तक हम समस्याओं को संपूर्णता में, समग्रता में नहीं सोचेंगे.

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल