बुर्किना फासो में बड़ा आतंकवादी हमला, 35 लोगों की मौत, 80 आतंकी भी ढेर

मारे गए 35 लोगों में 31 महिलाएं शामिल हैं
राष्ट्रपति ने 48 घंटे के शोक की घोषणा की –

kranti news beauro :-
अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में एक आतंकवादी हमले में 35 लोगों की मौत हो गई है. सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 80 आतंकवादी भी मारे गए हैं. देश के राष्ट्रपति रोच मार्क काबोर ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में करीब 80 आतंकवादी मारे गए.
राष्ट्रपति ने इस बड़े आतंकी हमले की जानकारी टि्वटर पर दी. हमले में मृतकों में ज्यादातर महिलाएं हैं. बुर्किना फासो की सेना ने कहा कि अरबिंदा शहर में सुबह सुबह हुए इस आतंकी हमले में 7 जवान मारे गए हैं. हमले में कई नागरिकों और 80 आतंकियों के मारे जाने की सूचना दी गई. पिछले 5 साल में बुर्किना फासो में यह सबसे बड़ी आतंकी घटना है.
सोउम प्रांत के अरबिंदा में एक सैन्य ठिकाने पर आतंकियों ने हमला किया. बुर्किना फासो के पड़ोसी देश माली और नाइजर हैं जहां अक्सर आतंकी हमले होते रहते हैं. इस पूरे इलाके में 2015 के आसपास आतंकी घटनाओं में इजाफा देखा गया.

राष्ट्रपति रोच मार्क ने कहा कि जवानों की साहसी कार्रवाई में 80 आतंकी मारे गए. राष्ट्रपति ने बताया कि हमले में 35 नागरिकों की मौत हो गई जिनमें ज्यादातर महिलाएं हैं. बाद में बुर्किना फासो के संचार मंत्री रेमिस डैनजिनोऊ ने बताया कि जिन 35 लोगों की मौत हुई है उनमें 31 महिलाएं हैं. राष्ट्रपति ने देश में 48 घंटे के लिए राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है.

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल