आंध्र प्रदेश में भी लागू नहीं होगा NRC, सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने किया ऐलान

नई दिल्ली: आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने भी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के कार्यान्वयन को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भी स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश में नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (National Register of Citizens ) लागू नहीं किया जाएगा।

सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कडप्पा जिले में एक सार्वजनिक बैठक में कहा कि, मेरी सरकार राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ है और इसे राज्य में लागू नहीं करेगी।

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कह चुके हैं कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को राज्य में लागू नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘काहे का एनआरसी? बिलकुल लागू नहीं होगा।’ एनडीए में शामिल दलों में से नीतीश कुमार पहले मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने एनआरसी को अखिल भारतीय स्तर पर लागू न करने की बात कही है। बंगाल पहले ही अपने राज्य में एनआरसी लागू करने से मना कर चुका है| पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी के खिलाफ लगातार बागी तेवर अपना रखा है और इसके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है| मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कई बार कह चुकी हैं कि एनआरसी बंगाल में लागू नहीं होगा|

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल