श्रीलंका व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ TEAM INDIA का ऐलान आज

मुम्बई। वेस्टइंडीज को टी-20 व वन डे में हराने वाली टीम इंडिया अब श्रीलंका के साथ तीन टी-20 व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वन डे मुकाबले के लिए दो-दो हाथ करने को तैयार है।

श्रीलंका व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टीम का ऐलान सोमवार को किया जाएगा। इसके साथ ही मौजूदा चयन समिति अपनी अंतिम बैठक करेगी। इसके बाद नई चयन समिति का गठन भी किया जायेगा।

उधर जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है। हालांकि बुमराह की फिटनेस पर सवाल है। बुमराह ने दोबारा मैदान पर वापसी करने के लिए कड़ा अभ्यास शुरू कर दिया है।
उन्होंने हाल में भारत के अभ्यास सत्र में भाग लिया था और नेट्स पर गेंदबाजी भी की थी। भारत श्रीलंका के खिलाफ पांच जनवरी से टी-20 सीरीज खेलेगा जबकि 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज शुरू हो रही है। जानाकरी के मुताबिक दोनों में किसी एक सीरीज में बुमराह की वापसी हो सकती है।

बीसीसीआई के अनुसार दोनों सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन सोमवार दोपहर को होगा। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में होने वाली बैठक मौजूदा चयन समिति की आखिरी बैठक हो सकती है। बीसीसीआई नये साल में नए मुख्य चयनकर्ता के साथ पैनल सदस्य की घोषणा कर सकता है।

हालांकि उम्मीद की जा रही है जतिन परांजपे, सरनदीप सिंह और देवांग गांधी बने रहेंगे। बुमराह की वापसी इसलिए मजबूत लग रही है क्योंकि वह ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ से उबर चुके हैं। अब देखना होगा बुमराह की वापसी हो सकती है या नहीं। इसके आलावा पंत को लेकर चयन समिति भी कोई फैसला ले सकती है।

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल