आप विधायक नरेश यादव ने किया रक्तदान संस्थान प्रतापगढ़ के अध्यक्ष निर्मल पांडेय से मुलाकात

आज महरौली विधानसभा दिल्ली के आम आदमी पार्टी विधायक एवं डीडीसी के चेयरमैन नरेश यादव ने रक्तदान संस्थान प्रतापगढ़ के अध्यक्ष निर्मल पांडेय से प्रतापगढ़ के कटरा चौराहे पर मुलाकात किया। मुलाकात के दौरान रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष व उनकी टीम द्वारा विधायक जी का भव्य स्वागत किया गया एवं रक्तदान संस्थान का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। विधायक नरेश यादव ने कहा कि निर्मल पांडेय हमारे बहुत ही पुराने मित्र हैं। इनकी कर्तव्यनिष्ठा, ईमानदारी, व अपने दायित्वों के प्रति सजगता का मैं कायल हूं। इस समय इनके द्वारा किए जा रहे समाज सेवा की सूचना हमें सोशल मीडिया के माध्यम से फेसबुक व्हाट्सएप टि्वटर आदि पर मिलती रहती है। जिसके माध्यम से मुझे पता चलता है कि मेरा छोटा भाई समाज व देश के लिए एक नई मिसाल कायम कर रहा है। जिस समय मरीजों के परिजन रक्त देने के लिए हॉस्पिटल छोड़ कर भाग जाते हैं, या अपने परिवारीजनों को रिश्तेदारों को रक्त नहीं देना चाहते, उस समय निर्मल पांडेय व उनकी टीम जरूरतमंदों को निशुल्क रक्त प्रदान करवाती है।जिसकी वजह से उस मरीज की जिंदगी बच पाती है। विधायक नरेश यादव ने बताया कि आज निर्मल पांडेय से लगभग तीन वर्षों बाद मिलने के बाद मुझे ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे मैं किसी बहुत बड़े व्यक्तित्व के सामने खड़ा हूं। उन्होंने बताया कि 2017 के पंजाब चुनाव में इस लड़के से मेरी मुलाकात हुई थी। उसी समय मैंने इनकी कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी देखकर यह अनुमान लगा लिया था की एक दिन यह लड़का बहुत बड़ा काम करेगा।जिससे समाज व देश को एक नई दिशा व दशा प्रदान होगी।आज इनका कार्य सोशल मीडिया, समाचार पत्रों व न्यूज़ चैनलों के माध्यम से पता चलने पर बहुत ही सुखद अनुभूति एवं गर्व महसूस होता है। नरेश यादव ने कहा कि मैं ईश्वर से कामना करता हूं कि रक्तदान संस्थान ऐसे ही फलीभूत होता रहे, और मेरा मानना है कि एक दिन यह संस्थान विश्व पटल पर बेहतरीन संस्थान के रूप में साबित होगा।
रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल पांडेय ने बताया कि पंजाब के 2017 के चुनाव में विधायक नरेश यादव, पूर्व विधायक अलका लांबा, व विधायक पवन शर्मा एवं समस्त विधायकों की टीम के साथ चुनाव के दौरान कार्य करने का मौका मिला था। चुनाव के दौरान ही सभी विधायकों से एक पारिवारिक संबंध सा बन गया। निर्मल पांडेय ने विधायक नरेश यादव के बारे में बताया कि मुझे लगता है कि संपूर्ण दिल्ली में सबसे ज्यादा कार्य करने वाले विधायक नरेश यादव ही हैं। महरौली की जनता के बीच में जब कभी जाता हूं और वहां पर जनता से बात करने के बाद यह पता चलता है कि विधायक नरेश यादव यहां पर अनवरत विकास कार्यों को करवाने के लिए अपना संपूर्ण समय देते हैं, उस समय बहुत ही सुखद अनुभूति होती है कि मेरा संबंध एक ऐसे विधायक से हैं जो सचमुच एक जनप्रतिनिधि हैं। जिस कार्य के लिए उन्हें चुना गया है उस कार्य को वह अपनी पूरी निष्ठा के साथ संपादित करवाते हैं। अपने क्षेत्र की जनता के प्रति हमेशा वफादार रहते हैं एवं अपने क्षेत्र की जनता के सुख दुख में हमेशा साथ देने का कार्य करते हैं। निर्मल पांडेय ने कहा कि आज मैं पूर्णत: समाज सेवा का कार्य कर रहा हूं। मैं किसी पार्टी का नेता नहीं हूं, लेकिन जिस भी पार्टी का नेता, विधायक,सांसद, एमएलसी आदि लोग अपनी ईमानदारी व निष्ठा के साथ अपने क्षेत्र की जनता के प्रति हमेशा तत्पर रहते है मैं सर्वथा उनका सम्मान करता हूं। संस्थान के अध्यक्ष ने कहा कि मेरे शरीर में जब तक जान रहेगी तब तक मैं यह समाज सेवा निस्वार्थ भाव से करता रहूंगा। उन्होंने यह भी बताया कि आगामी 15 जनवरी को मेरे जन्मदिन के शुभ अवसर पर संपूर्ण देश के अनेकों रक्तकोशो में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन कराया गया है। जिसमें रक्तदान संस्थान की टीम के सदस्य अपने जिले के रक्तकोष में जाकर रक्तदान का कार्यक्रम संपादित करवाएगी।
आज के इस कार्यक्रम के दौरान, महरौली विधानसभा के विधायक नरेश यादव,रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल पांडेय,बृजेंद्र सिंह बबलू, कन्हैया लाल, धर्मेंद्र दुबे, रामबरन, आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल