भूमि संबंधित शिकायतों में धारा 133ए एव 145 की कार्यवाही हो ताकि कानून व्यवस्था ना बिगड़े

झांसी से ब्यूरो चीफ गिरवर सिंह की रिपोर्ट

** भूमि विवादों की जांच राजस्व व पुलिस टीम मौके पर करते हुए शिकायत का निस्तारण करें

**जबरन भूमि पर कब्जा करने वालों के खिलाफ भूमाफिया के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए पोर्टल पर अपलोड किया जाए

झांसी=आज जनवरी माह के प्रथम थाना समाधान दिवस पर अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने सदर बाजार झांसी थाने में भूमि संबंधित शिकायतों को सुनते हुए निर्देश दिए कि राजस्व व पुलिस टीम मौके पर जाकर शिकायत का परीक्षण करते हुए निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि यदि जबरन कब्जा किया जाता है तो ऐसे व्यक्ति के खिलाफ भू माफिया के तहत कार्रवाई निश्चित हो और एफआईआर भी दर्ज की जाए।
अवैध कब्जों की शिकायतें के संबंध में उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था ना बिगड़े इसके लिए धारा 133ए व धारा 145 की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।
थाना समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ने उपस्थित थानाध्यक्ष, लेखपाल- कानूनगो आदि को निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति खुले में सोता हुआ ना मिले, यदि कोई असहाय गरीब खुले में सोता हुआ मिले तो उसे तत्काल आश्रय स्थल में भेजा जाए। उन्होंने निराश्रित गोवंश को भी सुरक्षित रखे जाने के निर्देश देते हुए कहा कि खुले में कोई भी गोवंश विचरण करता हुआ ना मिले उसे गो आश्रय स्थल में रखा जाए साथ ही साथ ठंड के बचाव के भी पुख्ता इंतजाम किए जाएं गो आश्रय स्थल पर अलाव जलाए जाने की भी व्यवस्था सुनिश्चित हो।

      मौके पर एसआई श्री अजीत सिंह सहित  अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल