रेलवे ने हल्द्वानी के इंदिरा नगर इलाके में 1581 घरों को 15 दिन के भीतर खाली करने का नोटिस चस्पा किया, लोगों में मचा हड़कंप

ऐजाज हुसैन ब्यूरो चीफ उत्तराखंड

हल्द्वानी। रेलवे विभाग द्वारा हल्द्वानी शहर के इंदिरा नगर इलाके के 1581 घरों को 15 दिन के भीतर खाली करने का नोटिस जारी किया गया है जिससे इस क्षेत्र में वर्षों से रहने वाले वाशिंदों में हड़कंप मच गया है और उनमें रेल विभाग के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है।
यहां हल्द्वानी के इंदिरा नगर पहुंचे रेलवे के अधिकारी, पुलिस और आरपीएफ फोर्स ने बस्ती के 1581 घरों को चयनित कर उनपर 15 दिन के भीतर खाली करने का नोटिस चस्पा कर दिया। रेलवे की इस कार्रवाई के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। रेलवे ने नोटिस में साफ लिखा है कि 15 दिन के अंदर घर खाली न करने पर अतिक्रमण को बलपूर्वक हटाया जाएगा। जबकि लोगों ने रेलवे की इस कार्रवाई को रेल विभाग की मनमानी बताया है।
इस दौरान मौके पर जनप्रतिनिधियों का भी जमवाड़ा लगा रहा तथा पुलिस प्रशासन से वार्ता भी हुई, लेकिन रेलवे द्वारा घर खाली किए जाने का नोटिस चस्पा कर दिया गया।
आपको बताते चलें कि हल्द्वानी में रेल विभाग की भूमि पर लंबे समय से अतिक्रमण है जिसको लेकर कई बार रेलवे सीमांकन भी कर चुका है मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है।
वहीं नोटिस लगाने आये अधिकारियों से समाजवादी पार्टी के नेता शुऐब अहमद ने वार्ता की जिसमें 15 दिन का समय दिया गया है। सपा नेता सुऐब अहमद ने कहा कि इस मामले को लेकर वह माननीय न्यायालय की शरण में जायेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से जूझ रही गरीब जनता को इस वक्त सरकार को सहारा देने चाहिए। ऐसी विषम परिस्थितियों में सरकार का यह कदम बेहद निंदनीय है। इस इलाके के लोगों को माननीय न्यायालय पर पूरा भरोसा है और उम्मीद है कि यहां की गरीब जनता के हक़ में बेहतर नतीजा आयेगा।

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल