मकर राशि:- जानिये कैसा होगा आपका आने वाला साल 2021

आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) छतरपुर मध्यप्रदेश,

वार्षिक राशिफल 2021
(10) मकर राशि का राशिफल:-

पारिवारिक जीवन:- शनि आपकी राशि में पूरे वर्ष विराजमान रहने वाले हैं इसलिए पारिवारिक जीवन में बहुत अच्छाई नहीं होगी। पारिवारिक जीवन में माता को स्वास्थ्य कष्ट सहन करना ही होगा। बीमारी या यात्रा के कारण अवांछित खर्च होंगे, जो बेकार के होंगे। आपको अपने प्रयासों से संतुलन बनाए रखना होगा।

वैवाहिक जीवन:- आपको अपने दांपत्य जीवन में नीरसता महसूस होगी। इस वर्ष के मध्य काल में आपके रिश्तों में और अधिक गंभीर मुद्दे आएंगे। आपको बहुत सी गलतफहमियाँ होंगी और कुछ दिनों या महीनों के लिए अलगाव हो सकता है। यह विवाहित जीवन के लिए एक अच्छा वर्ष नहीं है और समस्याएं होंगी। लेकिन तलाक तक बात नहीं पहुंचेगी।

प्रेम संबंध:- इस वर्ष 2021 में शनि आपकी राशि से हां बृहस्पति आपके लिए एक पुरुष ग्रह है और लाभकारी ग्रह नहीं है। इसलिए सितंबर के बाद अगर राहु के जाल में फंस गए तो दिल टूट जाएगा। सबसे अच्छी बात अपने साथी पर विश्वास रखें तभी प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी।

स्वास्थ्य:- इस वर्ष आप तंत्रिका संबंधी समस्याओं का अनुभव करेंगे, एसिडिटी के विकार होंगे, महिलाओं का गर्भपात हो सकता है इसलिए गर्भावस्था में अतिरिक्त सावधानी बरतें। आपके पास कई कारणों से मानसिक आघात होगा और यह ज्यादातर आपके अपने विचारों द्वारा बनाया जाएगा। स्वास्थ्य के लिहाज से भी, यह वर्ष आपके लिए अच्छा ही रहने वाला है। ज्यादा चिंतित रहने की जरुरत नहीं हैं सावधानी बरतें।

आर्थिक स्थिति:- व्यापारियों के लिए भी यह साल विशेष शुभ रहने वाला है। आर्थिक जीवन में शुरुआती कुछ महीनों में परेशानी आएँगी, लेकिन बाद में धन की आवाजाही आपकी आर्थिक तंगी को दूर करेगी। इस वर्ष धन प्राप्त करने में बहुत बाधाएं नहीं आएंगी लेकिन समस्या अलग है। इस साल मुद्दा धन की प्राप्ति का नहीं है बल्कि इसे संरक्षित करने का है। आप फुरसत के नाम पर बहुत सारा पैसा बर्बाद कर रहे होंगे, दोस्तों, प्यार और क्या नहीं, इससे बचने के लिए सट्टा भी आपके बहुत सारे बैलेंस को खाएगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली हैं।

करियर:- केतु शनि और गुरु की कृपा से आपका बहुत अच्छा और शानदार करियर होगा। पदोन्नति, नौकरी में परिवर्तन, पुनर्वास बढ़े हुए भत्ते सभी अच्छे संकेत आपको मिल रहे हैं। शुभ ग्रहों का साथ होने पर आप एक या दो साल के लिए विदेशी भी जा सकते हैं और फिर वापस आ सकते हैं। करियर के लिए यह वर्ष काफ़ी अच्छा रहेगा।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल