तुला राशि:- जानिये कैसा होगा आपका आने वाला साल 2021

आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) छतरपुर मध्यप्रदेश,

वार्षिक राशिफल 2021
(7) तुला राशि का राशिफल:-

पारिवारिक जीवन:- 2021 इस वर्ष के शुरू के दो तीन महीनों के बाद आपके परिवार सुख में कुछ कमी देखने को मिलेगी। आप अकेला महसूस करेंगे और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ ऐसा नहीं कर सकते हैं जैसे आप कर रहे थे। नई अपेक्षाओं में देरी हो सकती है, जैसे बच्चे का जन्म आदि। आपके दोस्तों के साथ आपका व्यवहार बहुत अच्छा होगा लेकिन आपके रिश्तेदारों के साथ नहीं। आपके व्यवहार के संबंध में आपके रिश्तेदारों द्वारा कुछ द्वेष देखने को मिल सकते हैं।

वैवाहिक जीवन:- इस वर्ष संतान सुख में मिलाजुला परिणाम प्राप्त होगा और संतात प्राप्ति में भी दिक्कते महसूस होगी इसके अलावा शनि चतुर्थ भाव को प्रभावित कर रहा है, जो केवल संदेह को बढ़ाएगा और आप और पति – पत्नी के बीच स्वास्थ्य समस्या उत्पन्न हो सकती हैं। एक-दूसरे को अपने दिल में जगह देने की कोशिश करें और व्यक्तिगत जरूरतों और इच्छाओं का सम्मान करें। सितंबर के बाद अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।

प्रेम संबंध:- लव लाइफ इस साल वाकई मुश्किल होने वाली है। इस वर्ष जाहिर है कि यह आपके प्रेम जीवन में कुछ समस्याएं उत्पन्न होंगी और अगस्त 2021 में राहु केतु के परिवर्तन के बाद चीजें कुछ हद तक खराब हो जाएंगी। इस संबंध में ग्रहों का परिवर्तन भी नकारात्मक होगा।

स्वास्थ्य:- इस वर्ष मानसिक तनाव आपकी परेशानी का कारण बनेगा। आप उन चीजों पर बहुत विचार कर रहे होंगे जो आमतौर पर बहुत मायने नहीं रखती हैं। निचले पैर में दर्द, बिना किसी कारण के जलन, मामूली पीठ दर्द और आंखों की समस्याओं का सामना आप लोगों द्वारा किया जाएगा।

आर्थिक स्थिति:- धन की मामले अच्छे रहेंगे। आर्थिक जीवन में धन की प्राप्ति होगी, जिससे आप धार्मिक कार्य में बढ़-चढ़कर अपना धन खर्च करते नजर आएँगे। उसके बाद आपको निवेश और उधार देने में सावधानी बरतनी चाहिए। आपको अल्पावधि के लिए निवेश नहीं करना चाहिए, लेकिन केवल लंबे समय के लिए यदि आप एक व्यापारी हैं। इस वर्ष के मध्य समय के बाद अचानक बड़ी वित्तीय हानि का अनुमान है इसलिए कोई भी काम जल्दबाजी में न करें।

करियर:- इस वर्ष शुक्र, गुरु देव, सूर्य और बुध का गोचर भी आपकी राशि के अलग-अलग भावों में इस वर्ष होने वाला है, जिसके कारण करियर में आपको अनुकूल फल प्राप्त होंगे। इस वर्ष करियर में कुछ ख़ास दीखने को मिलेगा, शनि चतुर्थ भाव में होने कैरियर में अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे और आप पूरी तरह से कैरियर में एक अच्छा वृद्धि देख सकते हैं।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल