बढ़ते साईबर अपराधों की रोकथाम एवं अनावरण के दृष्टिगत कुमाऊं के रूद्रपुर में खुला अस्थाई साईबर थाना

ऐजाज हुसैन ब्यूरो चीफ उत्तराखंड

रूद्रपुर (उधमसिंह नगर)। वर्तमान परिवेश में बढ़ते साईबर अपराधों के रोकथाम एवं अनावरण के दृष्टिगत साईबर अपराधियों पर अंकुश लगाये जाने हेतु उत्तराखंड राज्य में देहरादून में साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन स्थापित है। देश भर में आये दिन बढ़ते साईबर अपराधों के दृष्टिगत राज्य के कुमाऊं परिक्षेत्र में भी एक साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन के खोले जाने की भी काफी समय पहले से ही आवश्यकता महसूस की जा रही थी।
इस नवसर्जित अस्थाई पुलिस थाने में शासन द्वारा एक साईबर विशेषज्ञ सहित कुल 12 पद स्वीकृत किये गये हैं। इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंह नगर दलीप सिंह कुंवर द्वारा कुमाऊं परिक्षेत्र में अस्थाई साईबर क्राईम पुलिस थाना खोले जाने के अशोक कुमार पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड के प्रयासों की सराहना करते हुए बताया कि इस नये साईबर थाने के खुलने से कुमाऊं क्षेत्र की आम जनता को अपनी शिकायत दर्ज कराने में काफी सहायता होगी और साईबर अपराधों के अनावरण में काफी मदद प्राप्त होगी।
अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ उत्तराखंड स्वतंत्र कुमार सिंह द्वारा इस अवसर पर बताया कि राज्य में पूर्व में ही देहरादून में साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन स्थापित है जहां पर साईबर अपराधों के विभिन्न क्षेत्र में विशेषज्ञ पुलिस कर्मियों की टीम नियुक्त है, तथा नवसृजित अस्थाई साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन में विशेषज्ञ पुलिस कर्मियों की नियुक्ति की जा रही है।
पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अशोक कुमार द्वारा अपने अथक प्रयासों से उत्तराखंड शासन से कुमाऊं परिक्षेत्र में भी साईबर थाना खोले जाने की अनुमति प्राप्त की गयी। इसी क्रम में आज पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अशोक कुमार के आम जनता की समस्याओं के निराकरण तथा जनता के मध्य पुलिस की पहुंच को नजदीक बनाने के विजन की ओर एक और सफल प्रयास करते हुये सिडकुल चौक रूद्रपुर में कुमाऊं परिक्षेत्र के अस्थाई साईबर पुलिस थाने का शुभारम्भ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंह नगर दिलीप सिंह कुवंर द्वारा किया गया।

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल