एसटीएफ और पंतनगर पुलिस ने 9 साल बाद अंतरराष्ट्रीय इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

ऐजाज हुसैन ब्यूरो चीफ उत्तराखंड

उधमसिंह नगर। स्पेशल टास्क फोर्स और पंतनगर पुलिस ने 9 साल बाद अंतरराष्ट्रीय इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस शातिर इनामी बदमाश ने 2011 में होटल रेडिसन के जीएम को अगवा कर लिया था और यह पश्चिमी उत्तर प्रदेश, नेपाल तथा अन्य जगह सक्रिय था जिसे आज पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड की स्पेशल टास्क फोर्स को पिछले दिनों लीड मिली थी कि मेरठ मवाना में सक्रिय बदमाश गुरमीत सिंह उधमसिंह नगर में कोई आपराधिक वारदात करने वाला है जिस पर काम करते हुए पुलिस ने शनिवार शाम को यह सूचना मिली कि बदमाश गुरमीत सिंह सितारगंज में है टीम द्वारा लोकेशन ट्रेस करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
एसटीएफ द्वारा पूछताछ में उसने बताया कि वह मूल रूप से गांव विंडोरा थाना नानकमत्ता उधमसिंह नगर का रहने वाला है और 2011 में अपने दो साथियों के साथ मिलकर रुद्रपुर के पांच सितारा होटल रेडिसन के जीएम अरबिंद शिनॉय को सुपर मार्केट के पास हथियारों की नोक पर उनकी होंडा सिटी समेत अगवा कर लिया था बाद में उसे बांध कर गन्ने के खेत में फेंक दिया मोबाइल व 50 हजार की नगदी और कार लूटकर यह फरार हो गए थे।
पूछताछ में यह भी पता चला कि गुरमीत लूटी गई हौंडा सिटी कार के साथ नेपाल भाग गया और 9 वर्षों तक फरार रहा, इस बीच पीलीभीत और मेरठ और नेपाल में रहा।
एसटीएफ प्रभारी ने बताया कि इन दिनों वह उधमसिंह नगर में वारदात अंजाम देने के लिए फर्जी आईडी बनाकर सितारगंज में वार्ड नंबर 6 में रह रहा था और इस पर 5 हजार रूपये का इनाम रखा गया था।
सफलता प्राप्त करने वाली टीम में एसटीएफ के उप निरीक्षक बृजभूषण गुरूरानी, हेड कांस्टेबल बाबू खां, कांस्टेबल प्रमोद रौतेला, गुरवन्त सिंह, किशोर कुमार, महेन्द्र गिरी के अलावा पंतनगर थाने के उप निरीक्षक अनिल उपाध्याय, कांस्टेबल हरीश सिंह, किशोर फर्त्याल आदि शामिल थे।

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल