कोरोना अस्पतालों में आग की घटनाओं पर गृह सचिव ने राज्यों को लिखा चिट्ठी, दिए सुझाव

हाल के दिनों में कई शहरों के कोविड अस्पतालों में आग लगने की घटनाएं हुई हैं. बीते दिनों गुजरात के राजकोट में कोरोना अस्पताल में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई. अब केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को चिट्ठी लिखी है और कोरोना अस्पतालों में सुरक्षा उपायों को लेकर सुझाव दिए हैं.

गृह सचिव अजय भल्ला ने बताया कि बीते दिनों राजकोट के कोरोना अस्पताल के आईसीयू वार्ड में हुए आग हादसे में 6 लोगों की जान चली गई, जबकि अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों ने दम तोड़ा. भल्ला ने कहा- भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में हमें कोरोना अस्पतालों में अग्निशमन उपायों को और पुख्ता करने की जरूरत है.

गुजरात के राजकोट के एक कोरोना अस्पताल में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई थी. यह हादसा राजकोट में शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में भीषण आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई. इस अस्पताल में कुल 33 मरीज भर्ती थे. कोरोना अस्पताल होने की वजह से आईसीयू में कुल 11 मरीज भर्ती थे, जिसमें 6 लोगों की झुलसने से मौत हो गई.

इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद में आईसीयू में आग में कम से 8 मरीजों की मौत हो गई है. अहमदाबाद के जिस अस्पताल में आग लगने की यह घटना हुई है उसका नाम श्रेय अस्पताल है. इस अस्पताल में उस समय 50 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था. आग वाले हादसे के बाद 35 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया.

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल