एक और नए तूफान की मिली आहट, बंगाल की खाड़ी में बनता दिख रहा गहरे निम्‍न दबाव का क्षेत्र

बंगाल की खाड़ी में एक बार फिर निम्‍न दबाव क्षेत्र बन चुका है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में इसके गहरे निम्‍न दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि इसके चलते अगले 4 दिनों तक तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और आंध्र प्रदेश के तटीय हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. आईएमडी ने आज यह पूर्वानुमान जारी किया है.

स्‍थानीय मौसम केंद्र के एक बुलेटिन में कल बताया गया था कि शनिवार से दक्षिण अंडमान सागर और दक्षिणपूर्वी बंगाल की खाड़ी से सटे इलाकों में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. बुलेटिन में बताया गया था, इसके अगले 24 घंटे में गहरे दबाव वाले क्षेत्र में तब्दील होने का अनुमान है. इसके पश्चिम-उत्तरपश्चिम की तरफ बढ़ने और दो दिसंबर को दक्षिणी तमिलनाडु तट के नजदीक पहुंचने का अनुमान है.

इस गहरे निम्‍न दबाव के क्षेत्र के प्रभाव की वजह से तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराइकल में 3 दिसंबर तक हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का पुर्वानूमान है. वहीं तमिलनाडु में मत्स्य विभाग के मंत्री डी जयकुमार ने कहा कि पूर्वानुमान के मद्देनजर गहरे समुद्र में मछली पकडने गई तमिलनाडु की 200 से भी अधिक नावों को सकुशल वापस लाने के लिए राज्य सरकार कदम उठा रही है.

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल