सीआईडी क्राइम ब्रांच की कार्रवाई 6 पिस्टल, 7 मैगजीन व 14 कारतूस सहित दो गिरफ्तार

kranti news rajasthan (jaipur ) , ( state head ) bal kishan sharma :- जयपुर 15 दिसम्बर।

सीआईडी क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम ने रविवार को जयपुर के जमवारामगढ़ इलाके से दो हथियार तस्करों को दस्तयाब कर 6 पिस्टल, 7 मैगजीन व 14 जिंदा कारतूस बरामद किए है। दोनों मुल्जिमो को अग्रिम अनुसंधान हेतु जमवारामगढ़ थाने को सुपुर्द किया गया। प्रारम्भिक पूछताछ में लारेंस विश्नोई गैंग से इनके ताल्लुक के बारे में जानकारी हुई है।

एडीजी क्राइम श्री बीएल सोनी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी श्रवण विश्नोई (25) बाड़मेर जिले के सेड़वा इलाके में गांव रोहिला पश्चिम तथा वीरेंद्र मेघवाल (22) जोधपुर के पीपाड़ इलाके में गांव कागल का रहने वाला है। जो अभी जमवारामगढ़ थाना इलाके में किराए से कमरा लेकर रह रहे है।
बरामद 6 पिस्टलों में से 3 पर साइलेंसर लगा हुआ है। इन पिस्टलों पर यूएस आर्मी 32 एवं यूएस आर्मी स्टार मार्क है।
छात्र जीवन मे चुनी गलत राह
गिरफ्तार दोनों आरोपी अभी छात्र जीवन से गुजर रहे है, पर शौक ओर मौज मस्ती पूरा करने के लिए इन्होंने अपराध का रास्ता अपना लिया।
प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपी श्रवण विश्नोई ने बताया कि वे ये हथियार मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के सेंदवा बड़वानी से रॉकी नाम के एक व्यक्ति से खरीदकर लाए है।
क्राइम ब्रांच नही पकड़ती तो हो सकता थी बड़ी वारदात
श्रवण ने बताया कि इन हथियारों में से 5 पिस्टल को वे बेचने वाले थे। एक हथियार को वह अपने गांव ले जाने वाला था। गांव के पास ही रहने वाले बालाराम सिहाग नामक व्यक्ति से उसकी पुरानी दुश्मनी थी। जिसके लिए वो उसकी हत्या करना चाह रहा था। क्राइम ब्रांच की सतर्कता की वजह से एक बड़े अपराध को होने से पहले ही रोका जा सका है।
आरोपी किन किन लोगों को हथियार सप्लाई करने वाले थे के बारे में पूछताछ कर रही है ओर इनके नेटवर्क को भी खंगाला जा रहा है जिनसे ओर भी खुलासा होने की संभावना है।
एडीजी श्री बीएल सोनी ने बताया कि अपराधियों की धरपकड़ अभियान में उप महानिरीक्षक पुलिस श्री गौरव श्रीवास्तव के निर्देशन व उप निरीक्षक श्री राम सिंह के नेतृत्व में राज्य क्राइम ब्रांच की एक विशेष टीम गठित की गई है।
———–

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल