जो बाइडेन की टीम में शामिल हुए भारतीय मूल के 20 लोग, दी गई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने वाले जो बाइडेन ने अपनी ट्रांजीशन टीम में 20 भारतीय मूल के लोगों को शमिल किया है. जिसमें से 3 भारतीय प्रवासियों को अपनी रिव्यू टीम का लीडर बनाया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने वाले जो बाइडेन ने पहले ही भारतीय मूल की कमला हैरिस को अपने उप-राष्ट्रपति पद के लिया चुना था. वहीं अब जो बाइडेन ने अपनी ट्रांजीशन टीम में 20 भारतीय मूल के लोगों को शमिल किया है. जिसमें से 3 भारतीय प्रवासियों को अपनी रिव्यू टीम का लीडर बनाया है. जो बाइडेन की टीम में शामिल हुए 20 भारतीय प्रवासी अमेरिका में सत्ता परिवर्तन में काफी अहम रोल निभाने वाले हैं.

दरअसल अमेरिका में बनने वाला नया राष्ट्रपति अपनी एक नई रिव्यू टीम बनाता है. जिससे की वह चुनाव जीतने के बाद 20 जनवरी को ली जाने वाली राष्ट्रपति पद की शपथ के बाद अपने कार्यकाल को संभाल सके. जो बाइडेन की इतनी महत्वपूर्ण टीम में अतमन त्रिवेदी, अनीश चोपड़ा, अरुण वैंकटरमन, किरण आहुजा, राज नायक, शीतल शाह जैसे 20 भारतीय मूल के लोग शामिल हैं. इनकी कार्यकुशलता से ही अमेरिका में जो बाइडेन और कमला हैरिस को राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति पद पर काम करने में सहूलियत मिलेगी.

जो बाइडेन की टीम में शामिल होने वाले राहुल गुप्ता को ऑफिस ऑफ नेशनल ड्रग कंट्रोल पॉलिसी का लीडर बनाया गया है. वहीं राज दे को डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस, सीमा नंदा को डिपार्टमेंट ऑफ लेबर की जिम्मेदारी दी गई है. अमेरिका में रहने वाले भारतीयों को आमतौर पर डेमोक्रेटिक पार्टी का वोटर माना जाता रहा है. अमेरिका में 24 भारतीय मूल के लोगों ने जो बाइडेन और कमला हैरिस को चुनाव प्रचार के लिए 18 करोड़ के चंदे की मदद की थी.

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल