‘लक्ष्मी’ के बाद इन फिल्मों और सीरीज के फूटेंगे बम, दीवाली वीक की ऐसे करें तैयारी

जिस तरह दिवाली के मौके पर दिल्ली समेत सिर्फ कुछ ही जगहों पर पटाखे बैन हैं और बाकी जगहों पर खुली छूट है। ठीक वैसे ही मनोरंजन के लिए सिनेमाघरों पर सामग्री नहीं है लेकिन ओटीटी पर पूरी पटाखा फैक्ट्री खुली हुई है। ओटीटी पर इस सप्ताह की शुरुआत धमाकेदार हुई है और समापन भी उसी धमाके के साथ होगा। अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी’ से सोमवार से शुरू हुआ जश्न ‘आश्रम’, ‘लूडो’, ‘छलांग’ जैसे चर्चित प्रोजेक्ट्स से होता हुआ गुजरेगा। आइए बताते हैं कि इस हफ्ते ओटीटी पर फटने के लिए कौनसे-कौनसे बॉम्ब उपस्थित होंगे?

10 नवंबर – ए टीचर

जब तक हॉटस्टार पर इंडियन प्रीमियर लीग का प्रसारण किया जा रहा, तब तक डिज्नी प्लस हॉटस्टार काफी खामोश रहा। अब इस प्लेटफॉर्म के पास लगातार कई प्रोजेक्ट हैं। इन प्रोजेक्ट्स में एक ड्रामा सीरीज ‘ए टीचर’ इस मंगलवार को ही रिलीज हो रही है। अंग्रेजी भाषा की यह सीरीज एक अध्यापिका और उसके छात्र के बीच संबंधों पर आधारित है। इसमें कैट मारा, निक रॉबिंसन, शेन हार्पर जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में होंगे। इसी प्लेटफॉर्म पर एक और टीवी सीरीज ‘इंडस्ट्री’ मंगलवार को ही जगह लेगी। इस ड्रामा सीरीज की कहानी वर्ष 2008 में अमेरिका में हुई मंदी के दौर में कुछ युवाओं के बीच नौकरी पाने की होड़ पर आधारित है।

10 नवंबर – डैश एंड लिली

नेटफ्लिक्स तो हर हफ्ते पुरजोर पर ही रहता है। इस मंगलवार को भी वह एक कॉमेडी रोमांटिक सीरीज ‘डैश एंड लिली’ रिलीज कर रहा है। यह कहानी दो विपरीत स्वभाव के लोगों की है जो क्रिसमस के मौके पर एक दूसरे के प्यार में खो जाते हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स बच्चों का भी ख्याल हमेशा ही रखता है। और इस हफ्ते मंगलवार को ही वह एक एनीमेशन सीरीज ‘ट्रैश ट्रक’ रिलीज कर रहा है जो एक छह साल के लड़के और उसके ट्रक की ही कहानी है।

11 नवंबर – आश्रम चैप्टर 2

ओटीटी की दुनिया में इस बुधवार का दिन भी काफी बड़ा रहेगा। क्योंकि, इस दिन एमएक्स प्लेयर लेकर आ रहा है अपनी विवादित वेब सीरीज ‘आश्रम’ का दूसरा चैप्टर ‘द डार्क साइड’। इस वेब सीरीज का पहला सीजन काफी विवादित रहा है। इसमें अभिनेता बॉबी देओल आश्रम चलाने वाले एक बाबा की भूमिका में नजर आए। सीरीज के निर्माता और निर्देशक प्रकाश झा को लगा कि कहीं इन बाबा का जोश जनता के बीच ठंडा न हो जाए! इसलिए, उन्होंने इसके दूसरे चैप्टर को भी इतनी जल्दी रिलीज करने का फैसला कर लिया।

11 नवंबर – व्हाट वी वांटेड

11 नवंबर को ही नेटफ्लिक्स एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘व्हाट वी वांटेड’ को अपने प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर रहा है। इस सीरीज की कहानी एक किताब पर आधारित है जिसमें एक शादीशुदा जोड़ा माता-पिता न बनने के परेशानी से जूझ रहा है। इसके साथ ही नेटफ्लिक्स एक एनीमेशन सीरीज ‘द लिब्रेटर’ और रिलीज कर रहा है जो द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान अमेरिकी सेना की एक बटालियन के संघर्ष को दिखाती है। फेलिक्स स्पार्क्स के नेतृत्व में थंडरबर्ड्स नाम की यह बटालियन युद्ध में पांच सौ दिनों तक अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष करती है।

12 नवंबर – लूडो

ओटीटी पर हिंदी सामग्री की बात की जाए तो इस बृहस्पतिवार का दिन और भी ज्यादा बड़ा होने वाला है। क्योंकि, अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इस दिन तीन जाने पहचाने प्रोजेक्ट रिलीज होंगे। इन तीनों में से पहला है ‘लूडो’। अनुराग बसु के निर्देशन में बनी फिल्म ‘लूडो’ सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन अब इसे नेटफ्लिक्स अपनी ओरिजिनल फिल्म बनाकर रिलीज कर रहा है। चार अलग-अलग कहानियों पर टिकी इस फिल्म में अभिषेक बच्चन, राजकुमार राव, आदित्य रॉय कपूर, सान्या मल्होत्रा, फातिमा सना शेख, आदि कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं।

12 नवंबर – मुंभाई

12 नवंबर को ही देसी प्लेटफॉर्म जी5 भी अपने मित्र प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी के साथ एक वेब सीरीज ‘मुंभाई’ रिलीज कर रहा है। अक्षय चौबे के निर्देशन में बनी इस सीरीज में अंगद बेदी, संदीपा धर, सिकंदर खेर, समीर धर्माधिकारी, आदि कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज 90 के दशक की पृष्ठभूमि पर आधारित होगी। यह कहानी एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट भास्कर शेट्टी की है जो 83 एनकाउंटर करने के बाद मुंबई शहर पर अपना राज समझने लगता है।

12 नवंबर – मोदी 2- सीएम टू पीएम

ओटीटी प्लेटफॉर्म इरॉस नाउ भी अपनी वेब सीरीज ‘मोदी’ के दूसरे सीजन के साथ वापस लौट रहा है। बृहस्पतिवार को यह ‘मोदी 2- सीएम टू पीएम’ रिलीज करेगा जिसमें देश के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कहानी होगी। इस सीरीज के पहले सीजन में नरेंद्र मोदी के शुरुआती संघर्ष को दिखाया गया था। वहीं, अब इसके दूसरे सीजन में उनके गुजरात के मुख्यमंत्री बनने के बाद देश के प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी संकलित होगी। सीरीज में नरेंद्र मोदी का किरदार महेश ठाकुर ने निभाया है।

13 नवंबर – छलांग

इस हफ्ते शुक्रवार का दिन हिंदी के दर्शकों के लिए बहुत ज्यादा व्यस्त नहीं रहेगा। इस दिन अमेजॉन प्राइम वीडियो अपनी एक ओरिजिनल फिल्म ‘छलांग’ प्रस्तुत करने वाला है। हंसल मेहता के निर्देशन में बनी इस फिल्म का निर्माण लव रंजन और अजय देवगन ने किया है। फिल्म में राजकुमार राव, नुशरत भरुचा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, सौरभ शुक्ला, जतिन सरना, आदि कलाकार मुख्य भूमिकाओं में रहेंगे। यह कहानी स्कूल के एक पीटी अध्यापक की है जो अपने आप को साबित करने के लिए अपनी टीम को बेहतर बनाता है।

13 नवंबर – जिंगल जेंगल

इस शुक्रवार को ही नेटफ्लिक्स अपनी एक ओरिजिनल म्यूजिकल ड्रामा फिल्म ‘जिंगल जेंगल- ए क्रिसमस जर्नी’ रिलीज करने जा रहा है। यह कहानी एक खिलौने बनाने वाले इंसान और उसकी पोती की है जो अचानक से एक ऐसे जादुई खिलौने का आविष्कार कर देते हैं जिससे उनकी जिंदगी भी बदल सकती है। बीते 6 नवंबर को ही यह फिल्म सीमित रूप से अमेरिका में रिलीज हो चुकी है और इसे दर्शकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। अब यह फिल्म पूरी दुनिया में प्रसारित होने के लिए तैयार है।

13 नवंबर – इनसाइड पिक्सार

डिज्नी प्लस हॉटस्टार भी शुक्रवार को एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज ‘इन साइड पिक्सार’ रिलीज कर रहा है जिसमें शीर्षक के हिसाब से हॉलीवुड की एनिमेशन फिल्में बनाने वाली कंपनी पिक्सार के अंदर की चीजें प्रदर्शित की जाएंगी। यह डॉक्यूमेंट्री पिक्सार के एनिमेशन स्टूडियो के लोगों, उनके कलात्मक ढंग और कंपनी की संस्कृति का सिनेमाई रूप में दर्शन कराएगी।

जल्द आ रहा है… 

अगले हफ्ते में ‘ए सिंपल मर्डर’, ‘बिच्छू का खेल’ जैसी कई और फिल्में और वेब सीरीजें ओटीटी पर रिलीज होंगी। और फिर अगले हफ्ते से तो देशभर में सिनेमाघर भी खुल ही जाएंगे।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल