उत्तराखंड भवन संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में हुआ कथित घोटाला गरीबों के हक पर डाका : पूर्व श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल

ऐजाज हुसैन ब्यूरो उत्तराखंड

हल्द्वानी। पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने उत्तराखंड भवन संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में हुए कथित घोटाले पर वर्तमान सरकार पर जमकर निशाना साधा है। पूर्व श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल का कहना है कि पिछली सरकार में गरीब मजदूरों को उनका हक दिलाने के लिए इस कर्मकार कल्याण बोर्ड का गठन किया गया था। वह खुद श्रम मंत्री रहते हुए इसके अध्यक्ष नहीं रहे क्योंकि नियम के तहत श्रम मंत्री कर्मकार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष नहीं हो सकते लेकिन वर्तमान सरकार ने सारे नियम कायदे कानून ताक में रखते हुए न सिर्फ मंत्री को कर्मकार कल्याण बोर्ड का चेयरमैन बनाया बल्कि अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए बोर्ड में एडजस्ट किया गया। इसी के साथ अब करोड़ों रुपए के वारे न्यारे तथा घोटाले की बात सामने आ रही है।
पूर्व श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि जिस तरह 42 लोग कर्मकार कल्याण बोर्ड दफ्तर पर रखे गए उससे साफ पता चलता है कि गरीबों के हक में डाका डाला गया है और लगभग 400 करोड़ रुपए के कथित घोटाले की बात सामने आ रही है। पूर्व श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मांग की है कि इस मामले में एसआईटी, न्यायिक जांच या फिर सीबीआई जांच अवश्य होनी चाहिए और जो भी कर्मचारी, अधिकारी अथवा नेता दोषी पाया जाये खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल