तमाम एग्जिट पोल्स में किस पार्टी को मिल रही है बहुमत, कुछ देर में जानिए आंकड़े

बिहार विधानसभा चुनाव

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी को सबसे ज्यादा 80 सीटों पर जीत मिली थीं. वहीं दूसरे नंबर पर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू थी, जिसे 71 सीटें हासिल हुई थीं.

6:50 PM IST | 07 NOV 2020 टाइम्स नाउ ने अपने एग्ज़िट पोल में एनडीए गठबंधन को 116 सीटें दी हैं. इसके अलावा महागठबंधन टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल में भी बिहार में सबसे बड़ा गठबंधन बनकर उभरा है. महागठबंधन को 120 सीटें मिलती नज़र आ रही हैं. वहीं एलजेपी को टाइम्स नाउ के एग्ज़िट पोल में 1 सीटें ही मिली हैं. जबकि अन्य को 6 सीटें मिलती दिख रही हैं.

6:31 PM IST | 07 NOV 2020 बिहार में इस बार सत्ता की कुर्सी किस पार्टी को मिलेगी, ये जानने के लिए आपको 10 नवंबर तक का इंतज़ार करना पड़ेगा, लेकिन आज एग्जिट पोल्स के आंकड़े या बात ज़रूर साफ कर देंगे की जनता के मन में क्या है और उन्होंने किसे वोट दिया है.6:28 PM IST | 07 NOV 2020

तीसरे चरण की वोटिंग खत्म होने के साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव के एग्ज़िट पोल के आंकड़े आने शुरू हो गए हैं. कुछ ही देर में पता चल जाएगा कि किस पार्टी को पोल ऑफ पोल्स में बहुत मिल रहा है.

नई दिल्ली: बिहार में इस बार किसकी सरकार बनेगी ये तो 10 नवंबर को पता चलेगा, लेकिन तीनों चरणों के चुनाव खत्म होने के बाद तमाम तरह के एग्ज़िट पोल्स के नतीजे आ चुके हैं. बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार तीन चरणों में मतदान हुए. आज आखिरी चरण की वोटिंग के साथ ही जनता ने तमाम नेताओं की किसमत ईवीएम में कैद कर दी है.

पिछले चुनाव के कैसे रहे थे नतीजे
2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी को सबसे ज्यादा 80 सीटों पर जीत मिली थीं. वहीं दूसरे नंबर पर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू थी, जिसे 71 सीटें हासिल हुई थीं. इसके अलावा बीजेपी को 54, कांग्रेस को 27, एलजेपी को 2, आरएलएसपी को 2, हम को 1 और अन्य के हिस्से में 7 सीटें गई थीं.

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल