राज्य स्थापना दिवस पर चतुर्थ उत्तराखंड महोत्सव का ऑनलाइन आयोजन होगा : निर्मला जोशी

ऐजाज हुसैन ब्यूरो उत्तराखंड

हल्द्वानी। उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर हल्द्वानी में उत्तराखंड महोत्सव-2020 का आयोजन 8 व 9 नवंबर को किया जायेगा।
इस संबंध में कार्यक्रम आयोजन समिति की अध्यक्ष निर्मला जोशी ने एक प्रेस वार्ता कर बताया कि समिति द्वारा विगत 3 वर्षों से उत्तराखंड महोत्सव मनाया जा रहा है और चतुर्थ वर्ष में भी इसका आयोजन किया जाना सुनिश्चित हुआ है, लेकिन वर्तमान समय में कोरोना महामारी से सुरक्षा की दृष्टि से कोविड-19 के नियमों का पूरी तरह पालन करते हुए इस महोत्सव का आयोजन परिवर्तित रूप में विभिन्न चरणों में ऑनलाईन एवं दो गज दूरी मास्क है जरूरी के नियम को ध्यान में रखते हुए किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि उत्तराखंड महोत्सव का आयोजन 3 चरणों में किया जायेगा जिसमें प्रथम चरण में 8 नवंबर को 4 बजे स्थान कराटे पार्क हल्द्वानी में दीप उत्सव (एक दीप राज्य आंदोलनकारी अमर शहीदों के नाम) इसमें 501 दीप जलाकर अमर शहीदों को श्रृद्धांजलि दी जायेगी। द्वितीय चरण में 9 नवंबर को 2 बजे स्थान नैब स्कूल गौलापार हल्द्वानी में दिव्यांग छात्र-छात्राओं की उत्तराखण्डी गीत गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। जिसका मुख्य उद्देश्य आयोजन संस्था द्वारा दिव्यांग बच्चों का उत्साहवर्धन करना है और तृतीय चरण में 10 को कुमांऊनी भाषण प्रतियोगिता जिसका विषय ‘हमर संस्कृति और हम’ का आयोजन ऑनलाईन माध्यम से किया जायेगा, जिसमें प्रतियोगियों को अधिकतम 5 मिनट का कुमांऊनी भाषा में संबंधित विषय पर विडिओ बनाकर व्हाट्सएप नंबर-9719341202 पर भेजना होगा। इसकी अन्तिम तिथि 10 नवंबर है। जिसमें चयनित 7 प्रतिभागियों को समिति द्वारा पुरूस्कृत किया जायेगा।
इस प्रेस वार्ता के दौरान जूही चुफाल, गायत्री दुर्गापाल, रजनीश जोशी, गुंजन बेलवाल समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल