पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक को देशद्रोही घोषित करने की तैयारी, अभिनंदन को लेकर खोली थी पाक की पोल

इंडियन एयरफोर्स के ऑफिसर विंग कमांडर अभिनंदन की भारत वापसी का सच बताने वाले पाकिस्तानी नेता अयाज सादिक के लिए इमरान सरकार ने दिक्कतें खड़ी कर दी हैं। इमरान सरकार इसके लिए अयाज को बड़ी सजा देने की तैयारी में है।

पहले तो इमरान सरकार में सूचना मंत्री शिबली फराज ने कहा था कि अयाज सादिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।अब पाकिस्तान के गृह मंत्री  ब्रिगेडियर इजाज़ शाह ने शनिवार को कहा है कि सरकार को कई ऐसे याचिकाएं मिली हैं जिनमें  कि अयाज सादिक के खिलाफ संविधान की धारा-6 (देशद्रोह) के तहत मुकदमा चलाया जाने की मांग की गई है। शाह ने कहा कि इन याचिकाओं को फिलहाल विधि विभाग के पास भेज दिया गया है और इनकी समीक्षा की जा रही है।

क्या कहा था अयाज सादिक ने?

दरअसल अयाज ने संसद में अपने भाषण में सरकार को निशाना बनाते हुए कहा था कि ‘ भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की क्या बात करते हैं, शाह महमूद कुरैशी और आर्मी चीफ उस मीटिंग में थे। कुरैशी ने कहा था कि अभिनंदन को वापस जाने दें, खुदा का वास्ता है अभिनंदन को जाने दें, भारत रात 9 बजे अटैक करने जा रहा है। उस बैठक में इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया था’। 

बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के दुस्साहस का जवाब देते हुए भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था। हालांकि, ‘डॉग फाइट’ में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से उन्होंने सफलतापूर्वक इजेक्ट किया और उन्होंने पीओके में लैंड किया था। पाकिस्तान ने भारत के दबाव और प्रतिक्रिया से डरकर अभिनंदन को रिहा करने का फैसला किया था। पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक ने भी इसी की पुष्टि की है।

पाकिस्तान पर नजर रखने वाले विशेषज्ञों का कहना है कि अयाज सादिक को सच बोलने की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी, आखिर उन्होंने सेना की पोल खोल दी है। पाकिस्तान में यह नया नहीं है, सेना से पंगा लेने वालों को अक्सर अपनी जान गंवानी पड़ती है या फिर यातनाओं से उनकी जिंदगी को जहन्नुम बना दिया जाता है। आने वाले समय में अयाज के साथ भी ऐसा ही हो सकता है।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल