राष्ट्रीय एकता दिवस पर होगा नाटक का मंचन

नाटक का मंचन

सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस यानी 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन कर कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दिन देश में राष्ट्रीय एकता की भावना को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।
कार्यक्रम अधिकारी डॉ गौतम बनर्जी ने बताया कि एम.एम.एच. कॉलेज, गाजियाबाद में 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय सेवा योजना के सभी स्वयंसेवकों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई जाएगी। साथ ही एक नाटक प्रस्तुत किया जाएगा। भूतपूर्व स्वयंसेवक टेक चंद ने आज दि. 29 अक्टूबर को नाटक में शामिल करीब 20 स्वयंसेवकों को इसका प्रशिक्षण दिया।
मिशन शक्ति के तहत कॉलेज में आज थाना घंटाघर कोतवाली से इंस्पेक्टर जयदेवी गंगवार और कांस्टेबल अनीता भी आयीं। उन्होंने स्वयंसेवकों से बात कर मार्शल आर्ट ट्रेनिंग की जानकारी ली और छात्राओं को स्वयं को मजबूत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ने पर तुरंत हेल्पलाइन नंबर 1092 और 112 डायल करें। कॉलेज में छात्राओं की आत्मरक्षा हेतु जागरूकता के लिए 22 अक्टूबर को जूडो की एक कार्यशाला का आयोजन भी किया गया था।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल