‼️दैनिक पंचागम्‼️ दिनांक 27अक्तूबर 2020,मंगलवार

🙏श्री गणेशाय नम:🙏   

🙏जय माता दी🙏

सूर्योदय: ~~ 06:37 सूर्यास्त: ~ 05:35
चन्द्रोदय: ~ 15:40 चन्द्रास्त: ~27:22
अयन ~ दक्षिणायने (उत्तरगोलीय) ऋतु: ~ शरद
शक सम्वत: ~ 1942 (शर्वरी) विक्रम सम्वत: 2077 (प्रमादी)
मास आश्विन पक्ष शुक्ल तिथि: एकादशी (10:46 तक)
नक्षत्र: शतभिषा (06:37 तक) योग: ~ ध्रुव (25:08 तक)
प्रथम करण: ~ विष्टि (10:46 तक) द्वितीय करण: ~ बव (23:48 तक)

गोचर ग्रहा:
सूर्य तुला चंद्र~ मीन (26:30 से)
मंगल ~ मीन (उदित, पूर्व, वक्री) बुध तुला (अस्त, पश्चिम, मार्गी)
गुरु~ धनु (उदित, पश्चिम, मार्गी) शुक्र कन्या (उदित, पूर्व, मार्गी)
शनि मकर (उदय, पूर्व, मार्गी) राहु वृषभ
केतु~~ वृश्चिक

शुभा शुभ मुहूर्त.

अभिजित मुहूर्त: 11:37 से 12:22 अमृत काल: 24:20 से 26:06
होमाहुति: शनि अग्निवास: पृथ्वी
भद्रावास: मृत्युलोक~ (10:46 तक) दिशा शूल:~ उत्तर नक्षत्र शूल: दक्षिण (06:37 से)
चन्द्रवास:~ पश्चिम (उत्तर 26:31से)
दुर्मुहूर्त:~ 08:43 से 09:27 राहुकाल:~ 14:45 से 16:07 राहुकाल वास:~ पश्चिम
यमगण्ड:~~ 09:16 से 10:38

चौघड़िया विचार.

॥ दिन का चौघड़िया ॥
1 – रोग 2 – उद्वेग
3 – चर 4 – लाभ
5 – अमृत 6 – काल
7- शुभ 8 – रोग
रात्रि का चौघड़िया
1 – काल 2 – लाभ
3 – उद्वेग 4 – शुभ
5 – अमृत 6 – चर
7 – रोग 8 – काल
नोट– दिन और रात्रि के चौघड़िया का आरंभ क्रमशः सूर्योदय और सूर्यास्त से होता है प्रत्येक चौघड़िए की अवधि डेढ़ घंटा होती है.

शुभ यात्रा दिशा.
उत्तर-पश्चिम (धनिया अथवा दलिया का सेवन कर यात्रा करें)

तिथि विशेष.
पापांकुशा एकादशी.

उदय-लग्न मुहूर्त:
06:31 – 08:05 तुला
08:05 – 10:24 वृश्चिक
10:24 – 12:28 धनु
12:28- 14:09 मकर
14:09 – 15:35 कुम्भ
15:35 – 16:58 मीन
16:5 – 18:32 मेष
18:32 – 20:27 वृषभ
27:27 – 22:42 मिथुन
22:42 – 25:03 कर्क
25:03 – 27:22 सिंह
27:22 – 29:40 कन्या
29:49 – 30:32 तुला

दैनिक राशिफल

मेष राशि.
आज का दिन आपको यश दिलाएगा शारीरिक एवं मानसिक रूप से भी तंदुरुस्त रहेंगे कार्य व्यवसाय में कई महत्त्वपूर्ण फैसले निकट भविष्य में लाभदायक सिद्ध होंगे आज एक साथ अधिक कार्य करना पसंद करेंगे इससे व्यवसाय वृद्धि के साथ ही धन लाभ भी उचित मात्रा में हो सकेगा विरोधी भी मुह ताकते रह जाएंगे आज प्रेम प्रसंगों में समय बर्बाद ना करे इसकी जगह कार्य क्षेत्र पर समय दें अन्यथा लाभ की स्थिति ज्यादा देर नही टिकेगी.

वृषभ राशि.
आज का दिन भी कार्यो में सफलता दिलाने वाला रहेगा फिर भी अतिआवश्यक कार्यो को आज ही पूर्ण करने का प्रयास करें बाद में स्थिति प्रतिकूल बनने वाली है दिन का आरंभ किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से होगा. महिलाये आज पुरुषों की अपेक्षा अधिक शांत रहेंगी घरेलू वातावरण को क्लेश मुक्त रखने में महत्त्वपूर्ण योगदान देंगी.
आज आपको पैतृक व्यवसाय से अधिक लाभ होगा लेकिन आर्थिक लाभ में विलंब होने से कुछ समय के लिए परेशानी रहेगी.

मिथुन राशि.
आज आप प्रातः काल से ही अधूरे कामो को पूर्ण करने में जुट जाएंगे लेकिन फिर भी अपने किये कार्यो से पूरी तरह आश्वस्त नही होंगे अधिके बेहतर करने मनोवृति कार्यो में विलंब करेगी आज आप जैसा भी करेंगे वह अन्य लोगो की अपेक्षा पहले ही बेहतर रहेगा भ्रम में पड़कर स्वयं का नुकसान कर लेंगे लेकिन फिर भी आज का दिन आर्थिक रूप से हर हाल में संतोषजनक रहेगा पूर्व नियोजित खर्च भी होंगे.

कर्क राशि.
आज का दिन भी सावधानी से व्यतीत करें कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धी आपको क्षति पहुचाने के लिए कुछ भी कर सकते है घर मे भी किसी की चुगली का शिकार बनना पड़ेगा जिससे कुछ समय के लिए माहौल खराब होगा लेकिन शीघ्र ही स्थिति स्पष्ट होने से शांति स्थापित हो जाएगी आध्यात्म में रुचि रहेगी साथ ही आडम्बर भी रहने से प्राप्ति न्यून रहेगी आज अपने कार्य छोड़ अन्य की समस्या सुलझाने में स्वयं का नुकसान कर लेंगे जिसकी भरपाई बाद में असंभव ही रहेगी.

सिंह राशि.
आज का दिन भी आपकी कीर्ति में वृद्धि करने वाला रहेगा दिन के आरंभ में पुराने कार्य निपटाने में व्यस्त रहेंगे शीघ्र ही अन्य अनुबंध मिलने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा सामाजिक व्यवहारों से भी आज जम कर लाभ उठाएंगे मध्यान के समय कार्य क्षेत्र पर सुस्ती रहेगी परन्तु संध्या से व्यस्तता बढ़ जाएगी आज किसी अपरिचित को उधार ना दें निश्चित ही डूबेगा.

कन्या राशि.
आज के दिन कार्य क्षेत्र एवं गृहस्थ में उठापटक वाली स्थिति रहेगी व्यवसायी वर्ग भी एक साथ कई काम हाथ मे लेने पर उलझन की स्थिति से गुजरेंगे मध्यान तक अधिक परिश्रम करना पड़ेगा परन्तु लाभ आशानुकूल नही रहने से निराशा होगी अधिक कमाने की लालसा अनैतिक प्रवृतियों की ओर खींचेंगी जिसका आरंभ में लाभ मिलेगा परन्तु बाद में हानि दिखती नजर आएगी.नकारात्मक विचार मन पर हावी रहेंगे.

तुला राशि.
आज के दिन आप अतिआत्मविश्वास की भावना से ग्रसित रहेंगे यह घरेलू कलह एवं व्यवसाय में हानि का कारण बन सकती हैआज आप स्वयं को हर कार्य मे श्रेष्ठ दिखाने का प्रयास करेंगे जिस कारण किसी से वर्चस्व को लेकर तकरार होने की संभावना है मन इच्छित कार्य ना होने से क्रोध आएगा व्यवसायी वर्ग को पूर्व में किये निवेश का लाभ दुगना होकर मिलेगा परन्तु नवीन कार्यो में धन उलझ सकता है.

वृश्चिक राशि.
आज आपकी समस्त दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी जिस भी कार्य मे हाथ डालेंगे उसमे असफलता मिलेगी अथवा विलंब होगा आज लोभ अथवा किसी दुर्व्यसन के कारण सामाजिक क्षेत्र पर मान भंग हो सकता है घर परिवार में भाई बंधुओ से मतांतर के कारण तीखी झड़प होगी आज आपका पक्ष लेने वाला कोई नही मिलेगा ना ही व्यवसाय में ही किसी का उचित सहयोग मिल सकेगा.

धनु राशि .
आज का दिन आशा से कुछ कम लाभ देगा फिर भी आवश्यकताओं की पूर्ति आसानी से कर लेंगे नौकरी पेशा एवं व्यवसायी वर्ग को आज अतिरिक्त कार्य करना पड़ेगा इसका लाभ भी जल्द ही मिल जाएगा व्यापार में वृद्धि होगी लेकिन आर्थिक लाभ के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा आज आपसे या किसी निकटस्थ से कुछ नुकसान भी हो सकता है. जिसका सीधा असर धन और व्यवसाय पर भी पड़ेगा.

मकर राशि.
आपके लिए आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा आज आपके लगभग सभी कार्य अंत में जाकर आर्थिक अथवा किसी अन्य कारण से अटक सकते है आर्थिक मामलों को सुलझाने में किसी की चापलूसी करनी पड़ेगी अन्यथा उलझने ज्यादा बढ़ सकती है सेहत भी नरम-गरम रहेगी इसकी अनदेखी कर कार्यो में जुटे रहेंगे जिससे बाद में तकलीफ बढ़ने की संभावना है.

कुंभ राशि.
आज के दिन धन लाभ आपके व्यवहार के ऊपर काफी हद तक निर्भर रहेगा स्वभाव में चंचलता ना आने दे लक्ष्य के प्रति दृढ़ रहें आशा से अधिक लाभ हो सकता है व्यवसायी वर्ग व्यवसाय में तेजी रहने से उत्साहित रहेंगे व्यस्तता भी अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक रहेगी नए कार्यो का विचार बना कर रखें जल्द ही इस पर काम करना पड़ेगा कार्य क्षेत्र पर अधीनस्थों के कारण थोड़ी असुविधा बनेगी. फिर भी स्थिति संभाल लेंगे.

मीन राशि.
आज का दिन अधिक थकान वाला रहेगा आप आज आवश्यक कार्यो को प्रातः काल मे ही पूर्ण करने का प्रयास करेंगे लेकिन कुछ कार्य फिर भी अधूरे रह सकते है दैनिक कार्य आज अस्त-व्यस्त रहेंगे व्यवसायी लोग थकान एवं उन्माद के कारण बेमन से कार्य करेंगे परन्तु आर्थिक रूप से दिन बेहतर रहेगा पुराने आश्वासन आज फलीभूत होने से धन आगमन सुनिश्चित होगा.

     . “ज्योतिषी और हस्तरेखाविद “
                   पं,संजय आमले
                       (  शास्त्री )
                मो,9860298094
                ,,, 8790466194,,,

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल