रुद्रपुर में वायरोलॉजी लैब का जिलाधिकारी और क्षेत्रीय विधायक ने किया शुभारंभ

ऐजाज हुसैन ब्यूरो उत्तराखंड

रूद्रपुर (उधमसिंह नगर)। जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू एवं क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल ने संयुक्त रूप से पंडित रामशुमेर शुक्ला राजकीय मेडिकल काॅलेज/कोविड-19 अस्पताल में वायरोलाॅजी लैब/आरटीपीसीआर जांच लैब का फीता काट कर विधिवत रूप से शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने कहा कि जनपद में आज जो वायोरोलाॅजी लैब/आरटीसीपीसीआर लैब की स्थापना हुई उससे कोरोना संक्रमित रोगियों की जांच के लिए सैम्पलों को दिल्ली व अन्यत्र भेजने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि अब रिपोर्ट शीघ्र प्राप्त हो सकेगी, यह ऐतिहासिक पल है कि जिस जांच की रिपोर्ट आने में तीन दिन का समय लगता था वह रिपोर्ट कुछ घण्टों में ही प्राप्त हो सकेगी। जिससें आम लोगों को अच्छी सुविधा प्रदान होगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम को इस अवसर पर बधाई दी और कहा कि वह जनता को बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया करायें।
रूद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के चलते विपरीत परिस्थितियों में स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने कोरोना पर विजय प्राप्त की और अपने सीमित संसाधनों से कोरोना संक्रमण को रोकने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि आज इस लैब का शुभारम्भ हुआ है। यह कोविड-19 बीमारी एवं अन्य परीक्षणों के लिए मिल का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों के लिए यह एक अच्छी पहल है और बहुत जल्द दिल्ली जैसी सुविधाऐं रूद्रपुर में भी प्राप्त हो सकेंगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डीएस पंचपाल, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, सीएमएस टीएस रखोलिया, डा0 हर्षा शर्मा, एसीएमओ अविनाश खन्ना, डा0 उदय शंकर, डा0 हरेन्द्र मलिक, डा0 अकुंर राणा, डा0 गौरव अग्रवाल एवं कई अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल