IPL 2020 MI vs RR: युवराज और कोहली को पीछे छोड़ ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने बल्लेबाज हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 45वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या (नॉटआउट 60) और सूर्यकुमार यादव (40) के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 195 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में राजस्थान ने बेन स्टोक्स (नॉटआउट 107) और संजू सैमसन (54) की दमदार पारियों के दम पर इस मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया। पांड्या ने मुंबई के लिए इस मैच में आखिरी के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों में 60 रनों की आतिशी पारी खेली। पांड्या ने अपनी इस पारी के दौरान एक खास मामले में युवराज सिंह और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया। 

हार्दिक पांड्या ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेली पारी के दौरान दो चौके और 7 लंबे छक्के लगाए। उन्होंने पारी के 18वें ओवर में तेज गेंदबाज अंकित राजपूत के ओवर में चार सिक्स जड़े। पांड्या ने दूसरी बार आईपीएल में एक ओवर में चार छक्के लगाए हैं और वो आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाजी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में युवराज सिंह और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है, युवराज और कोहली ने आईपीएल में एक ओवर में चार सिक्स लगाने का कारनामा एक ही बार किया है। 

पांड्या ने अंकित राजपूत के अलावा, राजस्थान के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी द्वारा फेंके गए पारी के आखिरी ओवर में भी तीन छक्के और दो चौके समेत कुल 26 रन बटोरे, जिसके चलते मुंबई की टीम 195 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचने में कामयाब रही थी। पाड्या के अलावा, मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों में 40 रनों की आतिशी पारी खेली। हालांकि, टीम की गेंदबाजों का प्रदर्शन इस मैच में काफी खराब रहा, जिसके चलते टीम को इस सीजन की अपनी चौथी हार का सामना करना पड़ा। मुंबई की टीम अब अपना अगला मुकाबला बुधवार ( 28 अक्टूबर) को आबु धाबी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होगा।
 

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल