ओपेरा ने एप्पल मैकबुक यूजर्स के लिए पेश किया GX browser, गेमर्स के लिए है डेडिकेटेड

ओपेरा ने इसे गेमर्स के लिए पेश किया है फिलहाल ये टेस्टिंग मोड में है. अभी ये सिर्फ एप्पल मैकबुक यूजर्स के लिए अवलेबल है और आने वाले समय में इस विंडो यूजर्स के लिए भी पेश किया जाएगा.

नई दिल्ली: हमने ये कई बार देखा है कि एप्पल, फायरफॉक्स जैसी टेक जाएंट कंपनियां अलग अलग ऑडियंसेज के लिए अलग अलग ब्राउजर लॉन्च करती है. पर ओपेरा ने पहला ऐसा ब्राउजर पेश किया जो खास तौर से गेमर्स के लिए बनाया गया है. ओपेरा ने इसे 12 दिसंबर को लॉन्च किया. इसे Opera GX browser नाम दिया गया है और ये सिर्फ एप्पल मैकबुक यूजर्स के लिए है. गेमिंग ब्राउज़र ‘अर्ली एक्सेस’ प्रोग्राम के एक भाग के रूप में डाउनलोड किया जा सकता है.

आपेरा का कहना है कि वो अभी GX browser पर काम कर रही है. कंपनी की अभी उसे और डेवलप और फीचर रिच बनाने की तैयारी है. फिलहाल ये सैक और विंडोज के साथ टेस्टिंग मोड में है. इससे इस बाक का साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में ये ब्राउजर विंडो यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया जाएगा.

Opera GX browser के फीचर्स को गमर्स को ध्यान मे रखते हुए बनाया गया है. नेटवर्क बैंडविड्थ लिमिटेड में सीपीयू और रैम लिमिटर का एक फीचर है जिससे ब्राउज़र कम रिसोर्सेज का इस्तेमाल करता है. इसके अलावा इसमें ट्विच स्ट्रीमिंग सर्विस भी है जिससे यूट्यूब एक्सेस किया जा सकता है.

GX browser में एक गेमर्स के लिए एक डेडिकेटेड कॉर्नर भी है जहां गेम से जुड़ी सारी जानकारी मिलती है. इसमें गेम लवर्स को अपकमिंग रिलीज, बेस्ट डील, डिस्काउंट , ऑफर्स जैसे अपडेट मिलते रहेंगे.

Translate »
क्रान्ति न्यूज लाइव - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल