IPL 2020 CSK vs MI: सैम कुर्रन और इमरान ताहिर ने इस खास रिकॉर्ड को किया अपने नाम, धोनी-अश्विन को छोड़ा पीछे

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 41वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK, सीएसके) की टीम को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही सीएसके के प्लेऑफ में पहुंचने के लगभग सभी रास्ते बंद हो गए हैं। टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस मैच में बेहद शर्मनाक रहा और 20 ओवर में सीएसके की टीम 9 विकेट खोकर 114 रन ही बना सकी। चेन्नई की टीम ने अपने 8 विकेट महज 71 रनों पर गंवाए दिए थे,लेकिन सैम कुर्रन और इमरान ताहिर के बीच 9वें विकेट के लिए हुई पार्टनरशिप के चलते टीम 100 रनों का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही। सैम कुर्रन और ताहिर ने इस साझेदारी के दम पर आईपीएल के खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।


 दरअसल, मुंबई के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के इन दो बल्लेबाजों ने 9वें विकेट के लिए 43 रन जोड़े, जो कि आईपीएल में इस विकेट के लिए की गई अबतक की सबसे बड़ी पार्टनरशिप भी है। सैम कुर्रन और ताहिर ने धोनी और अश्विन को इस मामले में पीछे छोड़ा। धोनी और अश्विन ने साल 2013 में मुंबई के खिलाफ खेलते हुए 9वें विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की थी। कुर्रन और ताहिर की बीच हुई पार्टनरशिप के चलते चेन्नई ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 114 रन बनाए। सैम कुर्रन ने इस मैच में बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। 

शारजाह में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और आधी टीम पावरप्ले के अंदर पवेलियन लौट गई। मुंबई की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने गेंद से कहर बरपाते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। जवाब में मुंबई की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए ईशान किशन (नॉटआउट 68) और डिकॉक (नॉटआउट 46) के दम पर इस मैच को आसानी के साथ अपने नाम किया। मुंबई आईपीएल की वो पहली टीम बन गई है, जिसने चेन्नई को 10 विकेट से हराया है। 
 

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल