भाजपा का घोषणापत्र: RJD के 10 लाख नौकरी के जवाब में BJP ने किया बिहार के 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना घोषणापत्र (Manifesto) जारी कर दिया है। केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज पटना में भाजपा के ‘5 सूत्र, एक लक्ष्य, 11 संकल्प’ के विजन डाक्‍यूमेंट को जारी किया। घोषणापत्र में जनता से कई वायदे किए गए हैं।

आरजेडी की तरह बीजेपी ने भी बिहार के युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है। बीजेपी ने कहा आरजेडी के 10 लाख नौकरी देने के वादे के जवाब में 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है। आपको बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार अपने इस वादे का रैलियों में जिक्र करते हैं। साथ ही वह भी करते हैं कि कैबिनेट की पहली बैठक में वह इसपर फैसला लेंगे। आरजेडी के 10 लाख लोगों को नौकरी देने के वादे पर बीजेपी और जेडीयू के नेता लगातार हमला करते आ रहे हैं।

बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में कहा है, ‘एक हजार नए किसान उत्पाद संघों को आपस में जोड़कर राज्यभर के विशेष सफल उत्पाद, (जैसे- मक्का, फल, सब्जी, चूड़ा, मखाना, पान, मशाला, शहद, मेंथा, औषधीय पौधों के लिए सप्लाई चेन विकसित करेंगे) और 10 लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।’

इस मौके पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारणण ने कहा, ‘बिहार एक ऐसा राज्य है जहां सभी नागरिक राजनीतिक रूप से संवेदनशील और अच्छी तरह से जानकारी रखते हैं। वे उन वादों को जानते और समझते हैं जिन्हें पार्टी करती है। अगर कोई भी हमारे घोषणापत्र पर सवाल उठाता है, तो हम उन्हें विश्वास के साथ जवाब दे सकते हैं। हमने जो वादा किया था उसे पूरा करते हैं।’

आपको बता दें कि बिहार के लिए भाजपा ने अपने विजन डाक्‍यूमेंट में 11 संकल्प किए हैं। इनमें सबसे पहला है कि अगर सत्ता में आए तो कोरोना वैक्सीन का मुफ्त टीकाकरण किया जाएगा।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल