स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सालयों के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर भी कोविड-19 जाॅच हेतु सैम्पलिंग का कार्य शुरू

ऐजाज हुसैन ब्यूरो चीफ उत्तराखंड

नैनीताल। विश्व व्यापी महामारी कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु जिलाधिकारी सविन बंसल से प्राप्त निर्देशों के क्रम में उप जिलाधिकारियों के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा कोविड-19 की जाॅच हेतु लगातार सैम्पलिंग का कार्य किया जा रहा है। कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सालयों के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर भी कोविड-19 जाॅच हेतु सैम्पलिंग का कार्य शुरू किया गया है।
इसी क्रम में उप जिलाधिकारी विनोद कुमार के निर्देशन में बुद्धवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा माल रोड के होटल एवं रेस्टोरेंट संचालकों, कार्मियों एवं व्यापारियों के कुल 220 सैम्पल कोविड-19 संक्रमण की जाॅच हेतु लिये गये। इसके साथ ही फ्लू क्लीनिक में 80 सैम्पल लिये गये। सैम्पलिंग का कार्य बीडी पाण्डे चिकित्सालय की स्वास्थ्य टीम द्वारा किया गया।
उप जिलाधिकारी विनोद कुमार ने जनता से अपील करते हुए कहा कोविड-19 से सम्बन्धित कोई भी लक्षण दिखायी देने पर तुरन्त जाॅच करायें। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए प्रत्येक व्यक्ति फैस मास्क पहने, सामाजिक दूरी का अनुपालन करें, सेनिटाईज़र आदि का उपयोग करें तथा समय-समय पर साबुन आदि से हाथ धोते रहें।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल