इंटरनेट कॉल कर अश्लील बातें करने वाले सिरफिरे से महिला वकीलों में दहशत, एक रात में 100 कॉल

report – vishal man


पीछा कर बताता है सूट का रंग और लोकेशन, तनाव में तीन जिलों की महिला वकील 
फोन से कलह के कारण एक वकील का घर भी टूटा, एसीपी सतिंदर ने शुरू की जांच 


पंजाब की महिला वकील इन दिनों दहशत का शिकार हैं। एक सिरफिरा रोजाना मोबाइल कॉल्स कर महिला वकीलों से अश्लील बातें करता है और अश्लील वीडियो क्लिप भेजकर शारीरिक संबंध बनाने की बात करता है। यह आरोपी महिला वकील का पीछा करता है और उनको कॉल कर उनके सूट का रंग और लोकेशन भी बता देता है।

जालंधर, लुधियाना और चंडीगढ़ की कई महिला वकील इस सिरफिरे का शिकार हो चुकी हैं। अब इस केस की जांच एसीपी सतिंदर चड्ढा को सौंपी गई है। सारा मामला पंजाब बार काउंसिल के चेयरमैन करणजीत सिंह के पास भी पहुंच गया है। उन्होंने जालंधर पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर से मांग की है कि महिला वकीलों की सुरक्षा यकीनी बनाई जाए।
एक रात में 100-100 कॉल
सिरफिरे का हाल यह है कि वह महिला वकीलों को एक रात में 100-100 कॉल कर रहा है। एक युवा महिला वकील ने बताया कि वह तनाव में हैं। हमारा पेशा ऐसा है कि फोन बंद नहीं किया जा सकता और फोन नंबर सार्वजनिक करना ही पड़ता है।
आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करता है
जानकारी के अनुसार, यह सिरफिरा सिर्फ उन्हीं महिला वकीलों को फोन करता है जो युवा हैं। एक महिला वकील ने बताया कि एक दिन वह अदालत में खड़ी थी। उस सिरफिरे ने इंटरनेट कॉल कर उसके सूट का रंग बताया और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने लगा। वह इतनी परेशान हो गई कि केस की बहस छोड़कर घर लौट गई।

वहीं एक महिला वकील के घर कार्यक्रम चल रहा था तो सिरफिरा सारी रात उसको कॉल करता रहा। जालंधर की एक युवा वकील को तो इस सिरफिरे ने कॉल कर इस कदर परेशान किया कि उसके घर में कलह शुरू हो गई जो तलाक पर जाकर खत्म हुई। वहीं पुलिस के सामने दिक्कत यह है कि कॉल के लिए विदेश के सर्वर का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

उसके जरिए आरोपी तक पहुंच पाना आसान नहीं है। आरोपी ने कुछ युवा वकीलों को अश्लील वीडियो भी भेजे हैं, जो पुलिस को सौंप दिए गए हैं। अब आरोपी फोन कर महिला वकीलों को धमकी देने लगा है कि मेरी शिकायत पुलिस को की है, अब मैं तुमको गोली मार दूंगा। 
आरोपी को सलाखों के पीछे जरूर पहुंचाएंगे
वरिष्ठ अधिवक्ता गुरजीत सिंह काहलो कहते हैं कि महिला वकीलों को मानसिक रुप से काफी परेशान किया जा रहा है। हम लगातार पुलिस के संपर्क में हैं। हम हताश जरूर हैं लेकिन आरोपी को सलाखों के पीछे जरूर पहुंचाया जाएगा। 

सख्त कार्रवाई करवाएंगे 
मामला मेरे संज्ञान में आ गया है। इसमें सख्त कार्रवाई करवाई जाएगी। महिला वकीलों की सुरक्षा यकीनी बनाई जाए, इसलिए कमिश्नर जालंधर से इस बारे में बात की है। हम जल्द ही इस मामले को उच्चस्तर पर उठाएंगे क्योंकि महिला वकील मानसिक रूप से काफी परेशान हैं।

  • करणजीत सिंह, चेयरमैन, पंजाब बार काउंसिल  

तकनीकी सेल की टीमें मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रही हैं, फिलहाल हमें कोई सफलता नहीं मिली है।

  • सतिंदर चड्ढा, एसीपी 
Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल