उत्तराखंड : डीजीपी ने आगामी त्यौहारों के मद्देनजर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिए जरूरी दिशा-निर्देश

ऐजाज हुसैन ब्यूरो चीफ उत्तराखंड

देहरादून। पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड द्वारा समस्त जनपद प्रभारियों, सेनानायकों एवं परिक्षेत्र प्रभारियों के साथ पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कोरोना काल में आगामी त्यौहार दशहरा, दुर्गा पूजा, बारहबफात, वाल्मीकि जयंति तथा पिरान कलियर व पूर्णागिरि मेला के विषय में जरूरी दिशा-निर्देश दिये।
पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड अनिल के रतूडी ने कोविड19 के दौरान अभी तक सरहानीय कार्य करने के लिए समस्त पुलिसकर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आप सभी ने इस चुनौती में मानवीयता, दृढ़ता और विनम्रता के साथ सरहानीय कार्य किया है। कर्तव्य पालन में हमारे 1519 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए जिसमें से 1381 पुलिसकर्मी स्वस्थ हो गए हैं और 1243 पुलिसकर्मी वापस ड्यूटी करने लगे हैं। इस लड़ाई में हमारे 02 पुलिसकर्मी भी शहीद हुए हैं।
वर्तमान में अनलाॅक के दौरान अभी कोविड19 की स्थिति यथावत बनी हुई है। इस चुनौती के दृष्टिगत हमें इससे बचाव हेतु सभी प्रकार की सावधानियों को जीवन में शामिल करना है।
वहीं पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था उत्तराखण्ड अशोक कुमार ने सभी जनपद प्रभारियों को महिलाओं के विरूद्ध अपराधों के सम्बन्ध में संवेदनशील रहने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के विरूद्ध अपराधों का तुरंत पंजीकरण करते हुए उस पर कार्यवाही की जाए, जिससे पीड़ित को मदद मिल सके। बलात्कार से सम्बन्धित शिकायत यदि बाहरी क्षेत्र की हो तो भी एफआईआर अवश्य लिखी जाए, चाहे जीरो नम्बर ही हो।
वीडियों कांफ्रेन्सिंग के माध्यम से डीजीपी रतूड़ी ने निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत मास्क न पहनने एवं सोशल डिस्टेन्सिंग का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध यथासम्भव दबाव बढ़ायें। इस दौरान अपने अधिनस्थों को व्यवहार में शालीनता और अनुशासन बनाए रखने हेतु भी निर्देशित करें तथा आगामी त्यौहार दशहरा, दुर्गा पूजा, बारहबफात, वाल्मीकि जयंति तथा पिरान कलियर व पूर्णागिरि मेला के दृष्टिगत समस्त जनपद प्रभारियों को जिलाधिकारी से सम्नवय बनाने एवं इस अवसर पर आयोजक समितियों एवं धर्मगुरूओं से भी वार्ता कर केन्द्र एवं राज्य सरकार की गाइडलाईन का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु निर्देशित किया गया।
पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा देशभर में वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई हेतु 8 अक्टूबर से “जन आन्दोलन” की शुरूआत की है। इस आन्दोलन से हम सभी को दिल से जुड़ना है और कोरोना के अनुसार व्यवहार करना है। साथ ही इस आन्दोलन का सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार बढ़ाने हेतु भी समस्त जनपद प्रभारियों को निर्देशित किया गया।
इस अवसर पर वी मुरूगेशन, पुलिस महानिरीक्षक पीएम, एपी अंशुमान, पुलिस महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, पुष्पक ज्योति, पुलिस महानिरीक्षक, कार्मिक, श्रीमती रिधिम अग्रवाल, पुलिस उपमहानिरीक्षक, एसटीएफ/अपराध एवं कानून व्यवस्था, श्रीमती तृप्ती भट्ट, सेनानायक, एसडीआरएफ सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल