न्यूजीलैंड के बेन लीस्टर बने पहले कोविड-19 सब्स्टीट्यूट क्रिकेटर

ऑकलैंड के मीडियम पेसर बेन लीस्टर मंगलवार को पहले कोविड-19 सब्स्टीट्यूट क्रिकेटर बन गए हैं। प्लंकेट शील्ड फर्स्ट क्लास क्रिकेट चैंपियनशिप में उन्होंने टीम के साथी खिलाड़ी मार्क चैपमैन को रिप्लेस किया। न्यूजीलैंड को छह वनडे इंटरनैशनल और 24 टी20 इंटरनैशनल में रिप्रेजेंट कर चुके चैपमैन सोमवार को बीमार पड़े और उसके बाद उनका कोविड-19 टेस्ट कराया गया। चैपमैन 26 साल के हैं।

लीस्टर 18 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं और चैपमैन के रिप्लेसमेंट के तौर पर तब तक टीम से जुड़े रहेंगे, जब तक चैपमैन के टेस्ट का रिजल्ट नहीं आ जाता है। ऑकलैंड क्रिकेट ने ट्विटर पर लिखा, ‘ओली प्रिगल अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू करते हुए, वह 524वें खिलाड़ी बन गए हैं। बेन लीस्टर मार्क चैपमैन के कोविड-19 रिप्लेसमेंट के तौर पर खेलेंगे, जब तक उनके टेस्ट की रिपोर्ट्स नहीं आ जातीं।’ न्यूजीलैंड कोच गैरी स्टीड, जो इस मैच को ईडन पार्क में देख रहे थे, ने कहा कि वह इस बात से खुश हैं कि सही चीज करने पर चैपमैन को कोई सजा नहीं दी गई।

उन्होंने क्रिकइंफो से कहा, ‘मुझे तब तक नहीं पता था, तब तक मैं सुबह यहां आया नहीं था कि मार्क चैपमैन की तबीयत कुछ ठीक नहीं है और उनका कोविड-19 टेस्ट हुआ है। यह दिखता है कि हम क्रिकेटर्स इससे इम्यून नहीं हैं और हमें प्रोसिजर फॉलो करना चाहिए।’ जून में टेस्ट क्रिकेट में आईसीसी ने कोविड-19 रिप्लेसमेंट को मान्यता दी थी।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल